Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश Lucknow News: NCL में 10वीं पास के लिए निकली बंपर भर्तियां, लास्ट...

Lucknow News: NCL में 10वीं पास के लिए निकली बंपर भर्तियां, लास्ट डेट से पहले फटा-फट करें यहां से आवेदन

0

Lucknow News: मौजूदा समय में हर कोई सरकारी नौकरी पाने का सपना रखता है। ऐसे में अगर आप भी सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं लेकिन आपने ज्यादा पढ़ाई नहीं की है तो आपके लिए एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड ने दसवीं पास पास स्टूडेंट के लिए बंपर भर्तियां निकली है। इन भर्तियों में दसवीं पास स्टूडेंट आवेदन कर सकते हैं। इसी कड़ी में आपको बता दें कि, एनसीएल ने कई पोस्टों के लिए 338 पदों पर भर्तियां निकाली है। इच्छुक उम्मीदवार आवेदन के लिए नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट nclcil.in पर जाकर अपना आवेदन ऑनलाइन कर सकते हैं।

लास्ट डेट से पहले फटा-फट करें आवेदन

इसी कड़ी में अगर आवेदन करने की आखिरी डेट के बारे में बात करें तो, एनसीएल ने आवेदन की प्रक्रिया को 9 अगस्त से शुरू किया था। वहीं इस फॉर्म को भरने की लास्ट डेट 31 अगस्त रखी गई है। ऐसे में उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वह लास्ट डेट से पहले अपना आवेदन कर लें। नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड शॉवेल ऑपरेटर (प्रशिक्षु), डम्पर ऑपरेटर (प्रशिक्षु), सरफेस माइनर ऑपरेटर (प्रशिक्षु), डोजर ऑपरेटर (प्रशिक्षु), ग्रेडर ऑपरेटर (प्रशिक्षु), पे लोडर ऑपरेटर, क्रेन ऑपरेटर के लिए भर्तियां निकाली है। ऐसे में इच्छुक उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट nclcil.in पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं।

30 से 40 हजार रुपए मिलेगी सैलरी

वहीं अगर इस भर्ती प्रक्रिया के लिए आयु की बात की जाए तो, उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 30 वर्ष होनी चाहिए। इसी के साथ जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन करने के लिए यूआर, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क 1000 रुपए देना होगा। वही एससी /एसटी/ ईएसएम और विभागीय उम्मीदवारों को कोई भी शुल्क नहीं देना होगा। नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड द्वारा निकाली गई इन भर्ती प्रक्रिया में लोगों को 1502 रुपए प्रतिदिन वेतन दिया जाएगा। इसका मतलब की हर महीने उनको 30 से 40 हजार रुपए की मासिक राशि मिल जाएगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version