Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश Lucknow News: IIM लखनऊ ने Imarticus Learning से की साझेदारी, HR की...

Lucknow News: IIM लखनऊ ने Imarticus Learning से की साझेदारी, HR की पढ़ाई पढ़ने वालों के लिए आई बड़ी खुशखबरी

0
Lucknow News
Lucknow News

Lucknow News: भारतीय प्रबंधन संस्थान (आईआईएम) लखनऊ की तरफ से बड़ी खबर निकल कर सामने आ रही है। खबरों की मानें तो आईआईएम लखनऊ ने Imarticus Learning के साथ शिक्षा के क्षेत्र में क्रांति लाने के लिए हाथ मिलाया है। ऐसे में इसका सीधा फायदा मानव संसाधन (HR) की पढ़ाई पढ़ने वाले छात्रों को मिलने वाला है।

जानकारी के मुताबिक आईआईएम लखनऊ में एक पाठ्यक्रम लॉन्च किया है। जिसका नाम ‘Executive Management Programme’ (People Leadership and Strategic HR Management) रखा गया है। बताया जा रहा है इसकी पढ़ाई 11 माह की होने वाली है। जिसमें 9 मॉड्यूल शामिल किए गए। इसमें पढ़ने वाले छात्र अपने आप को निखारेंगे। साथ ही पढ़ाई पूरी होने के बाद आईआईएम की तरफ से एक सर्टिफेकट भी दी जाने की खबर सामने आई है।

People Leadership and Strategic HR Management के जरिए शिक्षा के क्षेत्र में आएगी क्रांति

वैसे तो आईआईएम लखनऊ आए दिन शिक्षा के क्षेत्र में कोई न कोई बदलाव करता रहता है। ऐसा वह छात्रों की बेहतर शिक्षा को कैसे मुहैया कराया जाए इसके लिए कदम उठाता रहता है। ऐसा ही कदम उसने Imarticus Learning के साथ समझौता कर के किया है। यहां मानव संसाधन की पढ़ाई पढ़ रहे छात्रों या फिर आगे आने वाले भविष्य के छात्रों के लिए प्रोग्राम को लॉन्च किया है। जिसमें मानव संसाधन के क्षेत्र में और विकास लाया जा सके।    

पढ़ाई पढ़ने के लिए ये रही अहर्ता 

अब अगर अपने इस पढ़ाई में इनरोल होने का मन बना लिया है, तो बता दें आईआईएम लखनऊ ने इसमें नियम और शर्ते भी रखी हैं। जानकारी के मुताबिक पाठ्यक्रम का हिस्सा बनाने के लिए सबसे पहले उम्मीदवार को स्नातक में न्यूनतम 50 प्रतिशत अंक होने अनिवार्य हैं। इसके अलावा  दिए गए नोटिफिकेशन के हिसाब से सभी प्रकार के सरकारी दस्तावेज भी होनी चाहिए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version