Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश Lucknow University ने जारी की UG की Date Sheet, जानें कब जारी...

Lucknow University ने जारी की UG की Date Sheet, जानें कब जारी होगा एडमिट कार्ड 

0
Lucknow News
Lucknow News

Lucknow News: लखनऊ विश्वविद्यालय की तरह से बहुत बड़ी खबर निकल सामने आ रही है। ख़बरों की मानें तो लखनऊ विश्वविद्यालय (Lucknow University) ने शैक्षणिक वर्ष 2023 के लिए सभी स्नातक (UG)परीक्षाओं की सूची (टाइम टेबल) घोषित कर दी है। ऐसे देखा जाए तो लखनऊ विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले छात्रों के लिए बहुत कम दिन शेष रह गए हैं। 

जानकारी के मुताबिक लखनऊ विश्वविद्यालय के एक प्रोफ़ेसर ने इस सन्दर्भ में सूचना भी दी है। उनके मुताबिक सभी अंडर-ग्रेजुएट प्रोग्रामों की समय-सारणी लखनऊ विश्वविद्यालय (Lucknow University) की ऑफिशियल वेबसाइट जारी कर दी गई है।

UG छात्रों के लिए बहुत कम दिन शेष

ख़बरों की मानें तो Lucknow University UG Date Sheet 2023 जारी कर दी गई है। सभी छात्र Lucknow University की ऑफिशियल वेबसाइट https://www.lkouniv.ac.in/ पर विजिट कर के चेक कर सकते हैं। इसके अलावा खबर ये भी है, कि विश्वविद्यालय मार्च महीने में बीकॉम पार्ट-2 परीक्षाओं की तारीखों का भी घोषणा कर सकता है। हालांकि इस पर अभी यूनिवर्सिटी की तरफ से मुहर नहीं लगी है। ऐसे में यह जानना अब बड़ा ही अहम हो जाता है, कि आखिरकार Lucknow University सभी UG पाठ्यक्रमों का एडमिट कार्ड कब जारी करेगा। आइए जानते है।          

परीक्षा से 10 दिन पहले जारी होगा एडमिट कार्ड 

खबरों की मानें तो लखनऊ विश्वविद्यालय(Lucknow University) परीक्षा तिथि के 10 दिन पहले एडमिट कार्ड जारी कर सकता है। ऐसे में छात्रों को चाहिए कि अपने पाठ्यक्रमों की तैयारी के साथ-साथ एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सभी दस्तावेजों को एक जगह इकट्ठा कर लें। इसमें सबसे ज्यादा ध्यान देने योग्य बात यह, कि छात्र यूनिवर्सिटी रोल नंबर और रजिस्ट्रेशन नंबर को पहले ही कॉपी पर लिखकर रख लें। इससे आपको एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में आसानी होगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Exit mobile version