Saturday, October 19, 2024
Homeएजुकेशन & करिअरNEET 2024 Result कंट्रोवर्सी के बीच Congress का स्पष्ट रुख, लाखों अभ्यर्थियों...

NEET 2024 Result कंट्रोवर्सी के बीच Congress का स्पष्ट रुख, लाखों अभ्यर्थियों के भविष्य को लेकर कही बड़ी बात; जानें डिटेल

Date:

Related stories

INDIA गठबंधन में दरार? Jammu Kashmir में Omar Abdullah के शपथ से पहले Congress का सरकार को बाहर से समर्थन का ऐलान, क्या होगा...

Omar Abdullah Oath Ceremony: जम्मू-कश्मीर के लिए आज का दिन बहुत बड़ा है। दरअसल आज दशक भर बाद जम्मू-कश्मीर में चुनी हुई सरकार का शपथ ग्रहण हो रहा है और उमर अब्दुल्ला ने मुख्यमंत्री पद की शपथ (Omar Abdullah Oath Ceremony) ली है।

क्या ‘INDIA Bloc’ में आई दरार? UP उपचुनाव के लिए सपा ने Congress को तवज्जो दिए बिना जारी कर दी उम्मीदवारों की सूची; पढ़ें...

UP By-Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के परिणाम देश की राजनीति में एक नज़ीर के तौर पर पेश किए जा रहे हैं। इसे कांग्रेस के लिए बड़ा झटका तो वहीं BJP की सफल रणनीति का उदाहरण बताया जा रहा है।

NEET 2024: नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट 2024 (NEET) परीक्षा परिणाम को लेकर चर्चाओं का दौर लगातार जारी है। NEET परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों की मांग पर सुप्रीम कोर्ट में भी सुनवाई चल रही है जिसमें नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) से जवाब तलब किया गया है। इसी बीच कांग्रेस भी प्रदर्शनकारी अभ्यर्थियों की आवाज को बल देने का काम कर रही है।

ताजा जानकारी के मुताबिक आज कांग्रेस नेता गौरव गोगोई व प्रवक्ता पवन खेड़ा ने एक बार फिर NEET 2024 परीक्षा परिणाम को लेकर सवाल खड़े किए हैं। कांग्रेस का कहना है कि “वे नीट परीक्षा में शामिल होने वाले 24 लाख अभ्यर्थियों के भविष्य बर्बाद नहीं होने देंगे।”

कंट्रोवर्सी के बीच Congress का रुख

NEET 2024 परीक्षा परिणाम को लेकर चर्चाओं का दौर जारी है। इस मामले की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में चल रही है जिसमें एनटीए व केन्द्र से जवाब तलब किया जा चुका है। इसी कंट्रोवर्सी के बीच ही कांग्रेस एक बार फिर अभ्यर्थियों की आवाज को बल देने का काम कर रही है।

कांग्रेस नेता व असम की जोरहाट लोकसभा सीट से सांसद गौरव गोगोई का कहना है कि “सरकार इस मामले में अपनी लापरवाही छिपाने की कोशिश कर रही है। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले का संज्ञान ले लिया है। कांग्रेस व इंडिया गठबंधन भी 24 लाख अभ्यर्थियों के भविष्य बर्बाद नहीं होने देगा।”

कांग्रेस के प्रवक्ता पवन खेड़ा ने भी इस प्रसंग को लेकर आवाज उठाया है और स्पष्ट किया है कि “हम इंतजार में हैं कि सरकार का दिल कब पिघलेगा व उन्हें समझ आएगा कि यह परीक्षा गलत थी और 24 लाख बच्चों और भारत की स्वास्थ्य सेवाओं के साथ अन्याय हुआ है।”

क्या है NTA का स्टैंड?

NEET 2024 परीक्षा परिणाम को लेकर जारी सुनवाई के बीच, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने बीते दिनों अपना स्पष्टीकरण जारी किया था। NTA की ओर से स्पष्ट किया जा चुका है कि पेपर लीक से जुड़े सभी आरोप निराधा हैं। वहीं ग्रेस मार्क पाने वाले अभ्यर्थियों के स्कोरकार्ड NTA ने पहले ही रद्द कर दिए हैं और पुन: परीक्षा के लिए 23 जून की तिथि को निर्धारित किया है।

केन्द्र सरकार के शिक्षा मंत्रालय की ओर से भी स्पष्ट किया गया है कि पेपर लीक व अनियमितता से जड़े सभी आरोप निराधार हैं। हालाकि शित्रा मंत्रालय ने स्पष्ट किया है कि वो सुप्रीम कोर्ट के सभी निर्णयों का स्वागत करते हैं और सुनवाई के दौरान भी आवश्यकता के अनुसार अपनी सहभागिता दर्ज कराएंगे।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories