Home एजुकेशन & करिअर NEET 2024 Result कंट्रोवर्सी के बीच Congress का स्पष्ट रुख, लाखों अभ्यर्थियों...

NEET 2024 Result कंट्रोवर्सी के बीच Congress का स्पष्ट रुख, लाखों अभ्यर्थियों के भविष्य को लेकर कही बड़ी बात; जानें डिटेल

NEET 2024: नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट 2024 (NEET) परीक्षा परिणाम को लेकर जारी कंट्रोवर्सी के बीच कांग्रेस ने अपना रुख स्पष्ट किया है।

0
NEET 2024
फाइल फोटो- प्रतीकात्मक

NEET 2024: नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट 2024 (NEET) परीक्षा परिणाम को लेकर चर्चाओं का दौर लगातार जारी है। NEET परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों की मांग पर सुप्रीम कोर्ट में भी सुनवाई चल रही है जिसमें नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) से जवाब तलब किया गया है। इसी बीच कांग्रेस भी प्रदर्शनकारी अभ्यर्थियों की आवाज को बल देने का काम कर रही है।

ताजा जानकारी के मुताबिक आज कांग्रेस नेता गौरव गोगोई व प्रवक्ता पवन खेड़ा ने एक बार फिर NEET 2024 परीक्षा परिणाम को लेकर सवाल खड़े किए हैं। कांग्रेस का कहना है कि “वे नीट परीक्षा में शामिल होने वाले 24 लाख अभ्यर्थियों के भविष्य बर्बाद नहीं होने देंगे।”

कंट्रोवर्सी के बीच Congress का रुख

NEET 2024 परीक्षा परिणाम को लेकर चर्चाओं का दौर जारी है। इस मामले की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में चल रही है जिसमें एनटीए व केन्द्र से जवाब तलब किया जा चुका है। इसी कंट्रोवर्सी के बीच ही कांग्रेस एक बार फिर अभ्यर्थियों की आवाज को बल देने का काम कर रही है।

कांग्रेस नेता व असम की जोरहाट लोकसभा सीट से सांसद गौरव गोगोई का कहना है कि “सरकार इस मामले में अपनी लापरवाही छिपाने की कोशिश कर रही है। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले का संज्ञान ले लिया है। कांग्रेस व इंडिया गठबंधन भी 24 लाख अभ्यर्थियों के भविष्य बर्बाद नहीं होने देगा।”

कांग्रेस के प्रवक्ता पवन खेड़ा ने भी इस प्रसंग को लेकर आवाज उठाया है और स्पष्ट किया है कि “हम इंतजार में हैं कि सरकार का दिल कब पिघलेगा व उन्हें समझ आएगा कि यह परीक्षा गलत थी और 24 लाख बच्चों और भारत की स्वास्थ्य सेवाओं के साथ अन्याय हुआ है।”

क्या है NTA का स्टैंड?

NEET 2024 परीक्षा परिणाम को लेकर जारी सुनवाई के बीच, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने बीते दिनों अपना स्पष्टीकरण जारी किया था। NTA की ओर से स्पष्ट किया जा चुका है कि पेपर लीक से जुड़े सभी आरोप निराधा हैं। वहीं ग्रेस मार्क पाने वाले अभ्यर्थियों के स्कोरकार्ड NTA ने पहले ही रद्द कर दिए हैं और पुन: परीक्षा के लिए 23 जून की तिथि को निर्धारित किया है।

केन्द्र सरकार के शिक्षा मंत्रालय की ओर से भी स्पष्ट किया गया है कि पेपर लीक व अनियमितता से जड़े सभी आरोप निराधार हैं। हालाकि शित्रा मंत्रालय ने स्पष्ट किया है कि वो सुप्रीम कोर्ट के सभी निर्णयों का स्वागत करते हैं और सुनवाई के दौरान भी आवश्यकता के अनुसार अपनी सहभागिता दर्ज कराएंगे।

Exit mobile version