Home एजुकेशन & करिअर NEET 2024 पेपर लीक आरोपों के बीच नया खुलासा, पटना के बाद...

NEET 2024 पेपर लीक आरोपों के बीच नया खुलासा, पटना के बाद सामने आया हजारीबाग OASIS स्कूल का कनेक्शन; जानें डिटेल

NEET 2024: NEET परीक्षा 2024 में कथित पेपर लीक आरोप को लेकर पटना के बाद अब हजारी बाग के OASIS स्कूल का कनेक्शन सामने आया है।

0
NEET 2024
फाइल फोटो- प्रतीकात्मक

NEET 2024: नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) परीक्षा 2024 में कथित पेपर लीक को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म होता जा रहा है। बीते कुछ दिनों पहले तक बिहार की राजधानी पटना को पेपर लीक का केन्द्र मान कर जांच-पड़ताल की प्रक्रिया चल रही थी। हालाकि अब इस मामले में झारखंड के हजारीबाग में स्थित OASIS स्कूल का कनेक्शन सामने आया है।

NEET 2024 परीक्षा में कथित पेपर लीक के आरोपों की जांच कर रही आर्थिक अपराध इकाई (EOU) ने इस मामले में नया खुलासा किया है। EOU ने स्पष्ट किया है कि पटना के लर्न ब्वायज हास्टल एंड प्ले स्कूल से बरामद अधजले पेपर का सीरियल कोड हजारीबाग के OASIS स्कूल का है। इस पूरे प्रकरण को लेकर संबंधित विद्यालय के प्राचार्य का कहना है कि उनका पूरा स्टाफ ईओयू के साथ जांच में मदद कर रहा है।

क्यों सुर्खियों में आया OASIS स्कूल?

NEET 2024 में कथित पेपर लीक मामले में झारखंड के हजारीबाग शहर में स्थित OASIS स्कूल का कनेक्शन सामने आया है। पेपर लीक को लेकर लगे आरोपों की जांच आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) कर रही है। EOU की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार बीते दिनों बिहार की राजधानी पटना के नंदलाल छपरा स्थित लर्न ब्वायज हास्टल एंड प्ले स्कूल से बरामद अधजले पेपर का सीरियल कोड, हजारीबाग के ओएसिस स्कूल का ही है। ऐसे में OASIS परीक्षा केंद्र से ही पेपर पैकिंग में छेड़छाड़ का दावा किया जा रहा है।

EOU लगातार OASIS स्कूल कनेक्शन की जांच बारीकी से कर, नीट पेपर के चेन आफ कस्टडी का सत्यापन किया जा रहा है। जांच टीम ने ये भी माना है कि ओएसिस परीक्षा केन्द्र पर नीट पेपर के परिवहन और भंडारण के लिए तय सुरक्षा मानकों का अनुपालन पूर्ण रूप से नहीं किया गया।

एक्शन मोड में जांच यूनिट

NEET 2024 परीक्षा में कथित पेपर लीक मामले को लेकर आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) व बिहार पुलिस लगातार एक्शन मोड में नजर आ रही है। जांच यूनिट ने इस पूरे प्रकरण में पटना से सिकंदर यादुवेंदु, अनुराग यादव समेत कई आरोपियों को गिरफ्तार किया है। वहीं हजारीबाग कनेक्शन में शामिल चिंटू व मुकेश कुमार को गिरफ्तार कर पूछ-ताछ की जा रही है। दावा किया जा रहा है कि जल्द ही NEET पेपर लीक प्रकरण में सभी दोषियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Exit mobile version