Home एजुकेशन & करिअर NEET 2024 मुद्दे पर लोकसभा में संग्राम, चर्चा की मांग के बीच...

NEET 2024 मुद्दे पर लोकसभा में संग्राम, चर्चा की मांग के बीच स्थगित हुई कार्यवाही; जानें डिटेल

NEET 2024: 18वीं लोकसभा के पहले संसद सत्र में NEET 2024 मुद्दे पर चर्चा की मांग के बाद लोकसभा की कार्यवाही स्थगित कर दी गई है।

0
NEET 2024
फाइल फोटो- प्रतीकात्मक

NEET 2024: 18वीं लोकसभा के पहले संसद सत्र की कार्यवाही शुरू हो चुकी है। इसके तहत नियम के अनुसार पहले स्पीकर का चुनाव, नेता प्रतिपक्ष का चुनाव व राष्ट्रपति का अभिभाषण हो चुका है। आज की बात करें तो विपक्ष ने कार्यवाही के बीच NEET 2024 मुद्दे पर चर्चा की अनुमति मांगी है। इसको लेकर लोकसभा में गहमा-गहमी का माहौल देखने को मिला।

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने सदन की स्थिति को देखते हुए लोकसभा की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी है। नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी का कहना है कि लाखों बच्चों के भविष्य का सवाल है और ऐसे में NEET 2024 मुद्दे पर चर्चा होनी चाहिए।

NEET 2024 पर चर्चा की मांग

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने आज सदन का कार्यवाही शुरू होने से पहले ही NEET 2024 मुद्दे पर चर्चा की मांग की है।

राहुल गांधी ने कहा कि ”कल सभी विपक्षी दलों के नेताओं की बैठक हुई और इस बात पर सर्वसम्मति थी कि आज हम NEET मुद्दे पर चर्चा चाहते हैं। हम सदन में प्रधानमंत्री नेरन्द्र मोदी से अनुरोध करते हैं कि यह युवाओं का मुद्दा है और इस पर उचित और सम्मानजनक चर्चा होनी चाहिए। संसद से यह संदेश जाना चाहिए कि भारत सरकार और विपक्ष मिलकर छात्रों के बारे में बात कर रहे हैं।”

लोकसभा की कार्यवाही स्थगित

18वीं लोकसभा के पहले संसद सत्र की शुरुआत में ही हंगामा देखने को मिला। लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने सबसे पहले NEET 2024 पर चर्चा की मांग की। राहुल गांधी के इस मांग को सभी विपक्षी नेताओं ने समर्थन दिया और सदन में गहमा-गहमी का माहौल देखने को मिला।

NEET 2024 पर चर्चा के मांग के बीच ही लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने सदन की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी है। उन्होंने कहा कि पहले राष्ट्रपति के अभिभाषण व धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा की जाए। अब देखना दिलचस्प होगा कि सदन में आगे की कार्यवाही कैसे चलती है।

राज्यसभा की कार्यवाही भी स्थगित

लोकसभा के साथ देश के उच्च सदन राज्यसभा में भी नीट पर चर्चा की मांग की गई। राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लकार्जुन खड़गे ने NEET 2024 पर चर्चा करने के लिए सभापति से मांग की।

नीट पर चर्चा की मांग के बीच ही राज्यसभा में भी गहमा-गहमी का माहौल देखने को मिला और अंतत: राज्यसभा की कार्यवाही भी दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

Exit mobile version