Home एजुकेशन & करिअर NEET 2024 पेपर लीक कांड पर Tejashwi Yadav का क्लीयर स्टैंड, BJP...

NEET 2024 पेपर लीक कांड पर Tejashwi Yadav का क्लीयर स्टैंड, BJP द्वारा लगाए आरोप को बताया बड़ी साजिश; देखें पूरी रिपोर्ट

NEET Result 2024: नीट परीक्षा परिणाम 2024 जारी होने के बाद मचे घमासान के बीच RJD नेता तेजस्वी यादव ने पेपर लीक कांड व BJP के आरोपों को लेकर अपना पक्ष रखा है।

0
NEET Result 2024
फाइल फोटो- प्रतीकात्मक

NEET Result 2024: नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) 2024 परीक्षा परिणाम को लेकर देश के विभिन्न हिस्सों में घमासान का दौर जारी है। हालाकि इस बीच बिहार की राजधानी कथित रूप से NEET पेपर लीक कांड की केन्द्र बन गई है और BJP ने इसको लेकर RJD नेता तेजस्वी यादव पर भी आरोप लगा दिए हैं। BJP की ओर से सूबे के उपमुख्यमंत्री विजय सिन्हा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर तेजस्वी यादव के पीएस प्रीतम कुमार पर इस मामले में शामिल होने के आरोप लगाए हैं।

RJD नेता तेजस्वी यादव ने इस पूरे प्रकरण को लेकर अपना स्टैंड क्लीयर किया है और बीजेपी के आरोपों को बड़ी साजिश करार दिया है। उनका कहना है कि “भाजपा के पास सभी जांच एजेंसियां ​​हैं और वे चाहें तो मेरे पीएस या पीए किसी को भी जांच के लिए बुला सकते हैं।”

BJP के आरोपों पर Tejashwi Yadav का पलटवार

भाजपा के वरिष्ठ नेता व बिहार के उपमुख्यमंत्री विजय सिन्हा ने बीते कल राजधानी पटना में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर RJD नेता तेजस्वी यादव पर भी NEET पेपर लीक कांड को लेकर कई आरोप लगाए थे। तेजस्वी यादव ने आज BJP के तमाम आरोपों पर पलटवार किया है।

तेजस्वी यादव का कहना है कि NEET परीक्षा 2024 में हुई अनियमितता को लेकर INDIA गठबंधन एकजुट है और हम चाहते हैं कि NEET 2024 परीक्षा को तत्काल रूप से रद्द किया जाए। इसके बाद उन्होंने कहा कि “बीजेपी के पास आज सभी जांच एजेंसियां ​​हैं और वे मेरे पीएस या पीए किसी को भी जांच के लिए बुला सकते हैं लेकिन वे मामले को डाइवर्ट करना चाहते हैं।”

तेजस्वी यादव का कहना है कि “इस मामले में मेरा या मेरे पीए का नाम घसीटने से किसी को कोई फायदा नहीं होगा। जिस इंजीनियर की बात हो रही है वह लाभार्थी हो सकते हैं लेकिन अमित आनंद और नीतीश कुमार पेपर लीक के मास्टरमाइंड हैं। देश की जनता जानती है कि जब-जब बीजेपी सत्ता में आती है, तब-तब पेपर लीक होता है।”

विजय सिन्हा ने लगाए थे गंभीर आरोप

बिहार के उपमुख्यमंत्री विजय सिन्हा ने बीते कल तेजस्वी यादव के पीएस प्रीतम कुमार पर NEET पेपर लीक कांड को लेकर गंभीर आरोप लगाए थे। उन्होंने कहा था कि तेजस्वी के पीएस प्रीतम कुमार ने गेस्ट हाउस के कर्मचारी प्रदीप के जरिए पेपर लीक के मास्टरमाइंड सिकंदर के लिए रूम बुक कराया था। विजय सिन्हा ने ये भी कहा कि “NEET पेपर लीक कांड में पकड़े गए आरोपी, प्रीतम कुमार से जुड़े हैं। ऐसे में उनकी भूमिका संदिग्ध नजर आ रही है।”

SC ने NTA को जारी किया नोटिस

NEET 2024 परीक्षा परिणाम जारी होने के बाद देश के विभिन्न हिस्सों में घमासान का दौर जारी है। इस बीच सुप्रीम कोर्ट (SC) ने आज फिर NEET परीक्षा परिणाम को लेकर दर्ज की गई याचिकाओं की सुनवाई करते हुए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) को नोटिस जारी किया है।

SC ने इस दौरान एक बार फिर फिर से NEET-UG 2024 काउंसलिंग की प्रक्रिया पर रोक लगाने से इनकार कर दिया। SC की ओर से स्पष्ट किया गया है कि नई याचिकाओं को लंबित याचिकाओं के साथ अटैच किया जाता है और मामले की अगली सुनवाई 8 जुलाई को होगी।

Exit mobile version