Home एजुकेशन & करिअर Orissa High Court Recruitment 2024: हाई कोर्ट में ASO के पद पर...

Orissa High Court Recruitment 2024: हाई कोर्ट में ASO के पद पर नौकरी पाने का मौका, जानें आवेदन से जुड़े डिटेल

Orissa High Court Recruitment 2024: ओडिशा हाई कोर्ट में असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर के 147 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है।

0
Orissa High Court Recruitment 2024
Orissa High Court Recruitment 2024

Orissa High Court Recruitment 2024: सरकारी नौकरी के लिए इच्छुक उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर सामने आई है। ओडिशा हाई कोर्ट की ओर से असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर (ASO) के 147 रिक्त पदों पर भर्ती से जुड़ा नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इस भर्ती में शामिल होने के लिए योग्य उम्मीदवार हाई कोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट orissahighcourt.nic.in पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं।

ओडिशा हाई कोर्ट में असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर (ASO) के पद पर चयन, इंटरव्यू के माध्यम से होगा जिसके लिए 18 जून 2024 की तिथि निर्धारित की गई है।

कैसे करें अप्लाई?

ओडिशा हाई कोर्ट की ओर से असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर (ASO) के 147 पदों पर भर्ती से जुड़ा नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इस भर्ती में आवेदन के लिए उम्मीदवार को सबसे पहले हाई कोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट orissahighcourt.nic.in पर जाना होगा।

आवेदन करने वाले उम्मीदवार को इसके बाद ‘Apply Now’ विकल्प को चुन कर आगे बढ़ना होगा। इसके बाद उम्मीदवार अपना पंजीकरण कर सभी आवश्यक जानकारी साइट पर दर्ज कर सकता है। अपनी जानकारी दर्ज करने के बाद उम्मीदवार तय की गई शुल्क का भुगतान कर ‘सबमिट’ विकल्प को चुन आवेदन की प्रक्रिया को पूर्ण कर सकता है।

भर्ती से जुड़े अन्य डिटेल

ओडिशा हाई कोर्ट की ओर से असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर (ASO) के 147 पदों पर की जा रही भर्ती से जुड़े सभी डिटेल इस प्रकार हैं-

आयु सीमा– न्यूनमत आयु 21 वर्ष व अधिकतम 32 वर्ष, वे उम्मीदवार जिनका जन्म 15 मई 1992 से 13 मई 2005 के बीच हुआ है वे आवेदन कर सकते हैं। ध्यान देने योग्य बात ये है कि उम्र की गिनती 14 मई 2024 के आधार पर की जाएगी।

सैलरी– असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर (ASO) के पद पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को लेवल 9 के अनुसार 35400 रुपये से लेकर 112400 रुपये की सैलरी मिलेगी।

शुल्क– आवेदन करने के लिए सामान्य व ओबीसी वर्ग के उम्मीदवार को 500 रुपये का भुगतान करना होगा, वहीं एससी, एसटी के लिए आवेदन निशुल्क है।

शैक्षणिक योग्यता– इस भर्ती परीक्षा में शामिल होने के लिए उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से ग्रेजुएट होना अनिवार्य है।

नोट– सनद रहे कि इस भर्ती के लिए परीक्षा तिथि व परीक्षा के सेंटर का ऐलान हाई कोर्ट की ओर से जल्द किया जाएगा। भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए ओडिशा हाई कोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।

डिसक्लेमर: यह खबर सामान्य जानकारी और लोगों के जागरूकता के लिए है। हम इन लेखों को प्रकाशित करने के लिए किसी प्रकार का शुल्क नहीं लेते हैं। हम ये खबर व्यापक जनहित के लिए करते हैं जिससे कि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक इसकी जानकारी पहुँच सके। पाठकों को सलाह दी जाती है कि आवेदन करने से पहले आधिकारिक स्रोत से जानकारी को सत्यापित और प्रमाणित कर लें। डीएनपी न्यूज नेटवर्क प्रा. लिमिटेड या उसके लेखकों को समाचारों की प्रामाणिकता या अंतिम तिथियों, रिक्तियों की संख्या, वेतन आदि में बदलाव के लिए जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version