Home एजुकेशन & करिअर Patna News: शिक्षक भर्ती की रद्द हुई परीक्षा के लिए नया शेड्यूल...

Patna News: शिक्षक भर्ती की रद्द हुई परीक्षा के लिए नया शेड्यूल जारी, BPSC ने दिए अहम अपडेट; जानें कब होगा एग्जाम?

Patna News: कथित पेपर लीक आरोपों के बीच रद्द की गई शिक्षक भर्ती परीक्षा 19 से 22 जुलाई के बीच संपन्न होगी। इस संबंध में बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) की ओर से नोटिफिकेशन जारी किया गया है।

0
फाइल फोटो- BPSC (प्रतीकात्मक)

Patna News: बिहार में शिक्षक भर्ती की परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर सामने आई है। बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने आज, बीते महीने रद्द की गई शिक्षक भर्ती परीक्षा से जुड़ा नया शेड्यूल जारी कर दिया है।

राजधानी पटना (Patna News) में स्थित BPSC ऑफिस की ओर से जारी किए गए नोटिस के तहत अब शिक्षक भर्ती परीक्षा 19 से 22 जुलाई 2024 के बीच संपन्न हो सकेगी। ऐसे में आइए हम आपको BPSC द्वारा जारी किए गए नए शेड्यूल के बारे में विस्तार से बताते हैं।

शिक्षक भर्ती परीक्षा से जुड़ा नया शेड्यूल

बिहार की राजधानी पटना में स्थित बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) दफ्तर से रद्द हुई शिक्षक भर्ती परीक्षा के संबंध में नया नोटिफिकेशन जारी हुआ है। इसके तहत आगामी 19, 20 और 21 जुलाई को 1 पाली में तो वहीं 22 जुलाई को 2 पाली में शिक्षक भर्ती परीक्षा आयोजित की जाएगी।

BPSC द्वारा जारी की गई परीक्षा शेड्यूल की एक प्रति हम यहां संगलंग्न कर रहे हैं जिससे कि आपको जानकारी हासिल करने में मदद मिल सके।

पेपर लीक आरोप के बीच रद्द हुई थी परीक्षा

BPSC द्वारा राज्य में 87774 पदों पर शिक्षकों की भर्ती से जुड़ा एक नोटिफिकेशन जारी किया गया था। इस भर्ती परीक्षा के लिए 581305 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था और तीन चरण में उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए थे। बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) द्वारा आयोजित की गई इस शिक्षक भर्ती परीक्षा के तीसरे चरण की परीक्षा 15 मार्च 2024 को हुई थी।

BPSC द्वारा आयोजित की गई इस परीक्षा में पेपर लीक के खूब आरोप लगे थे। पेपर लीक आरोपों के कारण BPSC ने 20 मार्च को शिक्षक भर्ती परीक्षा रद्द करने का निर्णय लिया था। हालाकि अब आयोग की तरफ से फिर नया शेड्यूल जारी कर दिया गया है जिसके तहत 19 जुलाई से 22 जुलाई के बीच शिक्षक भर्ती परीक्षा आयोजित की जाएगी।

Exit mobile version