Home एजुकेशन & करिअर PSEB 5th Class Result 2023: पीएसईबी 5वीं रिजल्ट वेबसाइट पर जारी, इस...

PSEB 5th Class Result 2023: पीएसईबी 5वीं रिजल्ट वेबसाइट पर जारी, इस लिंक पर क्लिक कर देखें अपना नंबर

0

PSEB 5th Class Result 2023:  पंजाब शिक्षा बोर्ड की तरफ से कक्षा पांचवी के बच्चों का रिजल्ट गुरुवार को जारी कर दिया गया था। वहीं इसके लिंक को आज एक्टिव कर दिया गया है। ऐसे में पीएसईबी 5वीं के छात्र आज के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर मार्क्स को देख सकते हैं। पंजाब बोर्ड की तरफ से जानकारी देते हुए बताया गया है कि छात्रों को pseb.ac.in पर जाकर लॉग इन करना होगा। यहां मांगी गई कुछ जानकारियों को भरना होगा इसके बाद छात्र आसानी से अपने परीक्षा परिणाम को देख सकते हैं। टॉपर की लिस्ट भी गुरुवार को पंजाब शिक्षा बोर्ड ने जारी कर दिया था।

इस तरह से छात्र देखें अपना रिजल्ट

आज के समय में छात्रों को रिजल्ट देखना बहुत आसान हो गया है। छात्र घर बैठे भी अपना रिजल्ट देख सकते हैं। इसके लिए उनको पंजाब शिक्षा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट pseb.ac.in पर जाना होगा। जैसे ही छात्र इस पेज पर दिए गए लिंक पर क्लिक करंगे उनके सामने RESULT का एक टैब दिखाई देगा। छात्रों को इस टैब पर क्लिक करना है उसके कुछ सेकेंड के बाद ही एक और नया पेज ओपन हो जाएगा। यहां पर उन्हें कक्षा 5 सेलेक्ट करना है और अपना रोल नंबर साथ ही डेट ऑफ बर्थ की जानकारी देना है। जैसे ही सबमिट बटन पर क्लिक करेंगे उनका परीक्षा परिणाम उनके सामने होगा।

ये भी पढ़ें:‘मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना’ का शुभारंभ, CM Shivraj ने महिलाओं से कही ये बात

लड़कियों का प्रतिशत रहा शानदार

पंजाब शिक्षा बोर्ड में की तरफ से जारी किए गए कक्षा पांचवी के रिजल्ट को लेकर ये बताया जा रहा है कि लड़कियों ने एक बार फिर बाजी मारी है। बोर्ड की तरफ से ये जानकारी दिया गया है कि पास होने वाली लड़कियों का कुल प्रतिशत 99.74 रहा है। वहीं कक्षा 5वीं में पास होने वाले लड़कों का कुल प्रतिशत 99.65 रहा है।

ये भी पढ़ें: Amit Shah Bastar Tour: बस्तर में गरजे अमित शाह, बोले- ‘नक्सलियों के खिलाफ लड़ाई अंतिम चरण में’

 

Exit mobile version