Saturday, October 19, 2024
Homeएजुकेशन & करिअरमिशन रोजगार! मान सरकार ने PSSSB के जरिए Group D के सैकड़ों...

मिशन रोजगार! मान सरकार ने PSSSB के जरिए Group D के सैकड़ों रिक्त पदों पर निकाली भर्ती; जानें आवेदन से जुड़े डिटेल

Date:

Related stories

Valmiki Jayanti 2024 पर आयोजित शोभा यात्रा में शामिल हुए CM Bhagwant Mann, जालंधर में लिया महर्षि का आशीर्वाद

Valmiki Jayanti 2024: सोशल मीडिया पर आज रामायण के रचयिता महर्षि वाल्मिकी का नाम तेजी से ट्रेंड कर रहा है। इसका खास कारण है महर्षि वाल्मिकी (Maharishi Valmiki) जी की जयंती।

PSSSB Group D Vacancy 2024: सरकारी नौकरी के तलाश में जुटे पंजाबी युवाओं के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है। सूबे में मुख्यमंत्री भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) के नेतृत्व में चल रही सरकार ने नौजवानों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दर्शाते हुए पंजाब अधीनस्थ कर्मचारी चयन बोर्ड (PSSSB) के जरिए ग्रूप डी के कुल 172 पदों पर भर्ती निकाली है।

जानकारी के मुताबिक इस भर्ती के जरिए चयन बोर्ड 150 पद सेवादार और 22 चौकीदार के पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती करेगा। ऐसे में नौकरी की तलाश में जुटे इच्छुक उम्मीदवार चयन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट https://sssb.punjab.gov.in/ पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं। (PSSSB Group D Vacancy 2024)

PSSSB Group D Vacancy 2024 से जुड़े डिटेल

पंजाब में अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (SSSB) की ओर से जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक ग्रूप डी के 172 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 24 सितंबर 2024 शाम ​​5 बजे तक चलेगी। ऐसे में इच्छुक उम्मीदवार SSSB की आधिकारिक साइट पर https://sssb.punjab.gov.in/ पर जाकर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया को पूर्ण कर सकते हैं।

ध्यान देने योग्य बात है कि इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन करने वाले सामान्य वर्ग के उम्मीदवार की आयु 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालाकि अनुसूचित जाति और पिछड़े वर्ग के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम उम्र 40 वर्ष होगी।

मान सरकार का ‘मिशन रोजगार’!

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान राज्य के युवाओं को सरकारी नौकरी उपलब्ध कराने के लिए एक खास मिशन के तहत काम कर रहे हैं जिसे ‘मिशन रोजगार‘ की संज्ञा दी जाती है। पंजाब सरकार की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री भगवंत मान के कार्यकाल में सरकार अभी तक 44974 उम्मीदवारों को सरकारी नौकरी दे चुकी है।

सीएम भगवंत मान का कहना है कि नौकरी देने का ये क्रम थमने वाला नहीं है और आगामी भविष्य में भी तय समय अंतराल पर भर्ती प्रक्रिया को संपन्न कर अधिक से अधिक संख्या में युवाओं को नौकरी देने का काम किया जाएगा। इसके अलावा पंजाब सरकार राज्य में निवेशकों को आकर्षित करने की योजना भी बना रही है ताकि सूबे में भारी निवेश लाकर रोजगार के अनेकों नए अवसरों का सृजन किया जा सके।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories