Home एजुकेशन & करिअर School Holiday January 2023: जनवरी में कितने दिन रहेंगे स्कूल बंद? बोर्ड्स...

School Holiday January 2023: जनवरी में कितने दिन रहेंगे स्कूल बंद? बोर्ड्स के स्टूडेंट्स इस तरह उठाएं हॉलीडे का लाभ

0

School Holiday January 2023: नए साल की शुरुआत हो गई है। साल का पहला दिन ही रविवार है। साल और महीने की शुरुआत छुट्टी से ही हो रही है। इसके अलावा छात्रों के लिए खुशखबरी है कि इस महीने कई सारी छुट्टी हैं। जी हां जनवरी के महीने में 5 रविवार है। इसके अलावा भी कई सारी छुट्टियां हैं। जिसमे स्टूडेंट्स घूमने का प्लान बना सकते हैं। जी हां, आज इस आर्टिकल में हम जानेंगे कि इस महीने स्टूडेंट्स को कितनी छुट्टियां मनाने को मिलने वाला है। तो आइए जानते हैं।

इस महीने की छुट्टियां सभी स्टूडेंट्स खूब सेलिब्रेट करने वाले हैं। सीबीएसई सहित बाकी के स्टेट बोर्ड के द्वारा छुट्टियों का लिस्ट भी जारी कर दिया गया है। इसके अलावा अब कुछ दिनों में बोर्ड के परीक्षा का आयोजन भी किया जाएगा। इसके लिए छात्रों के लिए छुट्टी काफी बेहतर साबित होगा। जी हां, इन छुट्टियों में छात्र विषय के आधार पर तैयारी भी कर सकते हैं और कहीं घूमने भी जा सकते हैं।

जनवरी में इस दिन होगी छुट्टियां

  • 1 जनवरी, रविवार
  • 8 जनवरी, रविवार
  • 14 जनवरी, मकर संक्रांति
  • 15 जनवरी, रविवार
  • 22 जनवरी, रविवार
  • 26 जनवरी, गणतंत्र दिवस
  • 29 जनवरी, रविवार

Also Read: Career Tips: अब सिविल जज बनकर अपने सभी सपनों को करें साकार, जानें कैसे बनाएं बेहतरीन करियर

शीतलहर के कारण उत्तर बिहार की स्कूल हुई बंद

उत्तर बिहार में शीतलहर जारी है। इस स्थिति में सभी स्कूल बंद कर दिए गए हैं। सभी स्कूल के बच्चे विंटर वेकेशन का आनंद उठा रहे हैं। इतना ही नहीं भारत के अन्य राज्यों में भी शीतलहर की स्थिति जारी है। इसके चलते स्कूल का समय बदल दिया गया है। शीतलहर की स्थिति इतनी बढ़ गई है कि सभी बच्चों को घर में रहने की सलाह दी जा रही है।

बोर्ड के स्टूडेंट उठाएं हॉलीडे का लाभ

जितने भी स्टूडेंट्स इस बार बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले हैं वो अभी हॉलीडे का लाभ आसानी से उठा सकते हैं। वो सभी सारे हॉलीडे पर रूटीन के अकॉर्डिंग परीक्षा की तैयारी कर सकते हैं। तैयारी करने के लिए स्टूडेंट्स के पास सुनहरा मौका है।

Also Read: भारतीय क्रिकेट स्टार Rishabh Pant की गाड़ी का हुआ भयानक एक्सीडेंट, गंभीर रूप से हुए घायल

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Exit mobile version