Home एजुकेशन & करिअर ऑल इडिया मैनेजमेंट एसोसिएशन स्टूडेंट मैनेजमेंट गेम्स-2023 में Shobhit University ने ऑल...

ऑल इडिया मैनेजमेंट एसोसिएशन स्टूडेंट मैनेजमेंट गेम्स-2023 में Shobhit University ने ऑल इंडिया 10वीं रैंक हासिल की

0
Shobhit University: शोभित विश्वविद्यालय ने अपने छात्रों को अखिल भारतीय प्रबंधन संघ द्वारा आयोजित 26वें राष्ट्रीय छात्र प्रबंधन खेल-2023 में भाग लेने के लिए एक मंच प्रदान किया। इसका उद्देश्य छात्रों को अपने व्यवसाय प्रबंधन कौशल दिखाने और एक दूसरे के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करने के लिए एक मंच प्रदान करना था। इस प्रतियोगिता में भारत भर के विभिन्न विश्वविद्यालयों और कॉलेजों के छात्रों की 400 टीमें थीं। नेशनल फिनाले में पहुंचने वाली पश्चिमी यूपी की एकमात्र टीम शोभित विश्वविद्यालय थी।

शोभित विश्वविद्यालय ने ऑल इंडिया में 10वीं रैंक की हासिल 

प्रतियोगिता चार चरणों में आयोजित की गई थी जो 18 अप्रैल 2023 को सभी राज्यों में क्षेत्रीय प्रीलिम्स के साथ शुरू हुई थी। शोभित विश्वविद्यालय की चार टीमों ने पहले, दूसरे, तीसरे और पांचवें स्थान के साथ इस राउंड को क्वालीफाई किया और दूसरे चरण यानी रीजनल फाइनल में प्रवेश किया। एक टीम जिसमें रजत गोयल (एमबीए प्रथम वर्ष), चंदन (बीबीए प्रथम वर्ष), लक्षय अग्रवाल (बीबीए प्रथम वर्ष), और वंश शेखर (एमटेक तृतीय वर्ष) शामिल थे, ने तीसरे चरण के लिए (छठे स्थान के साथ) अर्हता प्राप्त की। उन्होंने राष्ट्रीय सेमीफ़ाइनल में अच्छा प्रदर्शन किया और तीसरा स्थान प्राप्त किया। चौथा चरण यानी नेशनल ग्रैंड फिनाले शनिवार, 22 अप्रैल, 2023 को आयोजित किया गया। आल इडिया मैनेजमेंट एसोसिएशन मुख्यालय, नई दिल्ली में आयोजित नेशनल फिनाले में शोभित विश्वविद्यालय के छात्रों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया और अखिल भारतीय 10 वीं रैंक हासिल की। राष्ट्रीय स्तर की इस प्रतियोगिता में उल्लेखनीय रूप से अपना प्रतिनिधित्व करने के बाद छात्र रोमांचित और खुश थे। बीटेक बीएम प्रथम वर्ष के छात्र गौरव अग्रवाल ने कहा कि उन्होंने अपने कॉलेज जीवन की शुरुआत में ऐसा अवसर प्राप्त करने के बारे में कभी नहीं सोचा था, क्योंकि इससे उन्हें कॉरपोरेट्स में अपना काम करने में मदद मिलेगी, जहां कर्मचारियों को आम लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए अक्सर टीमों में काम करना पड़ता है। जय किशोर बीटेक सीएस प्रथम वर्ष के छात्र ने कहा कि वह इस तरह के एक्सपोजर के माध्यम से कई कौशल विकसित करने के लिए विश्वविद्यालय के प्रति आभारी महसूस कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इस तरह की भागीदारी से छात्रों को टीम वर्क और सहयोग कौशल बनाने में मदद मिलेगी। बीटेक सीएस प्रथम वर्ष के छात्र आदित्य गौरव ने कहा कि उन्हें पहले ऑनलाइन गेम खेलने का बहुत शौक था लेकिन जिस तरह का आत्मविश्वास, आलोचनात्मक और विश्लेषणात्मक सोच अब विकसित हुई, वह ऐसे सिमुलेशन गेम्स के माध्यम से ही संभव थी। Also Read: बड़ी से बड़ी एक्ट्रेस को टक्कर देती हैं Jason Holder की वाइफ Jasmine Quinn, इन तस्वीरें से सोशल मीडिया पर मचा रही धमाल

 मिली बड़ी सफलता

पीयूष, सुंदरम, अनुज, चंदन, वरुण, आर्यन और अन्य छात्रों कहा कि शुरू में वे झिझक रहे थे क्योंकि वे सभी फ्रेश थे लेकिन धीरे-धीरे हर जीत के साथ आत्मविश्वास बढ़ा और उत्साह से खेला। ई-सेल, शोभित विश्वविद्यालय के संकाय समन्वयक डॉ. नवनीश त्यागी ने आयोजन के हर दौर में टीमों का मार्गदर्शन और उत्साहवर्धन किया। छात्रों ने यह कहते हुए अपनी उपलब्धि की भावना व्यक्त की कि वे शोभित विश्वविद्यालय में पढ़ाई के दौरान सर्वश्रेष्ठ हासिल करेंगे क्योंकि उन्हें अपने दिमाग को तेज करने और कक्षाओं में सीखे गए ज्ञान को व्यवसाय प्रबंधन के विभिन्न पहलुओं से संबंधित वास्तविक दुनिया की समस्याओं को हल करने के लिए अलग-अलग मंच मिल रहे हैं। जैसे विपणन, वित्त, मानव संसाधन और संचालन प्रबंधन।छात्रों को गर्व था क्योंकि उन्होंने बाजार में आने वाली चुनौतियों और अवसरों की बेहतर समझ हासिल की। यह जीत विभिन्न दौरों को खेलते हुए अपनी महत्वपूर्ण सोच, समस्या समाधान और नेतृत्व कौशल के माध्यम से भाग लेने वाले सभी शोभितियों का एक टीम प्रयास था।टीमों को आल इडिया मैनेजमेंट एसोसिएशन से प्रमाणपत्र और पुरस्कार मिला।

Exit mobile version