Wednesday, October 23, 2024
Homeएजुकेशन & करिअरTS EAMCET 2024 प्रवेश परीक्षा के परिणाम जारी, जानें कैसे चेक करें...

TS EAMCET 2024 प्रवेश परीक्षा के परिणाम जारी, जानें कैसे चेक करें स्कोर

Date:

Related stories

निजामों के शहर ‘Hyderabad’ में देवी मां की प्रतिमा तोड़ने का प्रयास? BJP नेता ने मुस्लिम समुदाय पर लगाए आरोप; देखें वीडियो

Viral Video: नवरात्रि पर्व का समापन हो चुका है। इसके साथ ही बीते शनिवार को दशहरा भी धूम-धाम से मनाया गया। अब देश के विभिन्न हिस्सों में देवी दुर्गा की प्रतिमा आस्था भाव के साथ विसर्जित की जा रही है।

MP News: मेडिकल सेवा को रफ्तार देने की तैयारी में CM Mohan Yadav की सरकार! विभाग में जल्द होगी 30000 स्वास्थ्य कर्मियों की भर्ती

MP News: मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव (CM Mohan Yadav) के नेतृत्व में चल रही सरकार लगातार राज्य की स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर करने के लिए प्रयासरत है। इसी क्रम में राज्य सरकार एक बड़ा कदम उठाने की तैयारी में है।

मिशन रोजगार! मान सरकार ने PSSSB के जरिए Group D के सैकड़ों रिक्त पदों पर निकाली भर्ती; जानें आवेदन से जुड़े डिटेल

PSSSB Group D Vacancy 2024: सरकारी नौकरी के तलाश में जुटे पंजाबी युवाओं के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है।

खुशखबरी! SSC ने जारी की GD Constable अधिसूचना, 39481 पदों पर होगी भर्ती; जानें कैसे करें आवेदन?

SSC GD Constable Recruitment 2024: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की तैयारी करने वाले प्रतियोगी उम्मीदवारों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है। एसएससी की ओर से जनरल ड्यूटी कॉन्सटेबल (GD Constable) भर्ती अधिसूचना 2025 जारी कर दी गई है। इसके तहत आयोग कुल 39481 पदों पर भर्ती करेगा।

TS EAMCET Result 2024: तेलंगाना राज्य इंजीनियरिंग, कृषि और फार्मेसी प्रवेश परीक्षा 2024 में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर सामने आई है। TS EAMCET प्रवेश परीक्षा के परिणाम आज जारी कर दिए गए हैं। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने भी तेलंगाना राज्य इंजीनियरिंग, कृषि और फार्मेसी प्रवेश परीक्षा 2024 में भाग लिया था वो अपना परिणाम आधिकारिक वेबसाइट eapcet.tsche.ac.in पर जाकर देख सकते हैं।

कैसे चेक करें स्कोर?

TS EAMCET 2024 प्रवेश परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को अपने परिणाम चेक करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट eapcet.tsche.ac.in पर जाना होगा। इसके बाद उम्मीदवार होम पेज पर जाकर ‘TS EAMCET 2024 प्रवेश परीक्षा रिजल्ट’ विकल्प को चुनेंगे।

इस विकल्प को चुनने के बाद उम्मीदवारों को अपना पंजीकरण नंबर व अन्य कुछ आवश्यक डिटेल देने होंगे। आवश्यक डिटेल दर्ज कर उम्मीदवारों को ‘सबमिट’ विकल्प चुनना होगा जिसके बाद परीक्षा के परिणाम कंप्यूटर स्क्रीन पर नजर आएंगे। उम्मीदवार चाहें तो अपने परिणाम की कॉपी डाउनलोड कर उसकी फोटो कॉपी भी करा सकते हैं।

कब आयोजित हुई थी प्रवेश परीक्षा?

तेलंगाना राज्य इंजीनियरिंग, कृषि और फार्मेसी प्रवेश परीक्षा 2024 7 मई से लेकर 11 मई तक राज्य के विभिन्न परीक्षा केन्द्रों पर आयोजित की गई थी। इसमे कृषि और फार्मेसी की प्रवेश परीक्षा 7-8 मई 2024 को तो वहीं इंजीनियरिंग की प्रवेश परीक्षा 9, 10 और 11 मई 2024 को आयोजित की गई थी।

कृषि और फार्मेसी की प्रवेश परीक्षा के लिए आंसर Key 11 मई तो वहीं इंजीनियरिंग पाठ्यक्रम के प्रवेश परीक्षा के लिए आंसर Key 12 मई को जारी की गई थी।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories