Home एजुकेशन & करिअर Sahitya Kala Parishad द्वारा गोद लिए 5 गांव में शनिवार को...

Sahitya Kala Parishad द्वारा गोद लिए 5 गांव में शनिवार को आंगनबाड़ी केंद्रों का भ्रमण

Sahitya Kala Parishad: साहित्यिक सांस्कृतिक परिषद द्वारा गोद लिए 5 गांव में शनिवार को आंगनबाड़ी केंद्रों का भ्रमण किया गया।

0

Sahitya Kala Parishad: साहित्यिक सांस्कृतिक परिषद द्वारा गोद लिए 5 गांव में शनिवार को आंगनबाड़ी केंद्रों का भ्रमण किया गया। जिसमें प्रतियोगिता तो कराई ही गई उसके अलावा शासनादेश के अनुसार आंगनबाड़ी केंद्रों पर भी गए। साहित्यिक सांस्कृतिक परिषद की अध्यक्ष प्रोफेसर नीलू जैन गुप्ता के नेतृत्व में गई टीम गांव भदौड़ा के 4 आंगनबाड़ी केंद्रों पर गई। इस दौरान टीम द्वारा बास्केटबाल म्यूजिकल चेयर खेल खिलाए वहीं उन 4 आंगनबाड़ी केंद्रों में पड़ने वाले बच्चों के नाखून, ड्रेस , उपस्थिति को देखा।

डालमपुर के 3 आंगनबाड़ी केंद्र, मीरपुर के 3 आंगनबाड़ी केंद्रों पर टीम गई

इसी प्रकार डालमपुर के 3 आंगनबाड़ी केंद्र, मीरपुर के 3 आंगनबाड़ी केंद्रों पर टीम गई। इसी प्रकार साहित्यिक सांस्कृतिक परिषद के समन्वयक प्रोफेसर कृष्णकांत शर्मा के नेतृत्व में दूसरी टीम सिखेड़ा के 4 आंगनबाड़ी केंद्र तथा लालपुर के 1 आंगनबाड़ी केंद्र पर गई। टीम ने वहां पर बास्केटबाल म्यूजिकल चेयर खेल खिलाए तथा आंगनबाड़ी केंद्रों में पड़ने वाले बच्चों के नाखून, ड्रेस , उपस्थिति को देखा। हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी दीक्षांत समारोह से पहले दीक्षोत्सव का आयोजन किया गया जा रहा है। इसके तहत चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय द्वारा लिए गए पांच गांवों में विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया है। प्रोफेसर नीलू जैन गुप्ता ने कहा कि विश्वविद्यालयों द्वारा जिन 05 ग्रामों को गोद लिया गया है, इन ग्रामों के अन्तर्गत आने वाले आंगनवाड़ी केन्द्रों में प्रतियोगिता आयोजित कराने का निर्णय लिया गया।

भाषण चित्रकला एवं कहानी कथन प्रतियोगिताओं का आयोजन किया

इन पांच गांव में कक्षा तीन से लेकर कक्षा 12 के छात्रों के बीच भाषण चित्रकला एवं कहानी कथन प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा चुका है। पहले चरण में प्रतियोगिता के विजय छात्रों का चयन किया जाएगा किसके पक्ष दूसरे चरण में विजय छात्रों के बीच यह प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा दूसरे चरण के विजेताओं को कुलाधिपति एवं उत्तर प्रदेश की राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल द्वारा दीक्षांत समारोह में सम्मानित किया जाएगा। इस अवसर पर डॉ0 के.पी. सिंह, डॉक्टर धर्मेंद्र कुमार, राखी, अमरपाल, रमिता चौधरी ।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version