Saturday, October 19, 2024
HomeमनोरंजनAnant Ambani Radhika Merchant की शादी में वाराणसी का लगेगा तड़का, जानिए...

Anant Ambani Radhika Merchant की शादी में वाराणसी का लगेगा तड़का, जानिए शहनाई से लेकर साड़ियों और लजीज खाने की क्या होगी खासियत

Date:

Related stories

Anant Ambani Radhika Merchant: अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी में वाराणसी का खास योगदान होने वाला है। नीता अंबानी इससे पहले भी अपना प्यार वाराणसी के लिए जाहिर कर चुकी है और ऐसे में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह काशी की खासियत गिनवाती हुई नजर आ रही है। सोशल मीडिया पर इस वीडियो को लोग पसंद कर रहे हैं क्योंकि राधिका और अनंत की शादी में मिनी काशी सजकर तैयार होने वाला है। यहां न सिर्फ मेनू खास होने वाला है बल्कि काशी की संस्कृति और झलक भी देखने को मिलेगी। आइए जानते हैं आखिर कैसे हैं काशी से इस शादी का खास कनेक्शन।

काशी को लेकर नीता अंबानी का प्यार

दरअसल इस वीडियो में नीता अंबानी श्री काशी विश्वनाथ का जयकारा लगाती हुई यह बताती है कि वह अनंत और राधिका की शादी से पहले काशी में देवी-देवताओं से आशीर्वाद लेने के लिए पहुंची थी। उन्होंने इस दौरान बताया कि अंबानी परिवार हमेशा से देवी देवताओं को मानती है और ऐसे में उन्होंने कहा की शादी में खास ख्याल रखा गया है कि वह भारत की संस्कृति सभ्यता और विरासत को ध्यान में रखें। उन्होंने कहा वाराणसी की पवित्रता, सुंदरता इस शादी को और जीवंत करेंगी और ऐसे में शादी में काशी की परंपरा, धार्मिकता और संस्कृति की झलक दिखाई जाएगी।

चाट का लुत्फ उठाएंगे मेहमान

बता दें कि मेहमान यहां वाराणसी के खाने का लुत्फ उठा सकेंगे जिसे खुद नीता अंबानी ने चखा है। फूड आइटम्स में काशी की चाट को स्थान दिया गया है और इसका लुत्फ विदेशी मेहमान भी उठाएंगे।

काशी की शहनाई में खोई नीता अंबानी

इस शादी में वाराणसी का यशोगान भी दिखाई देगा। वीडियो में नीता अंबानी यह बताती है कि काश में बजने वाली शहनाई की धुन हर शादी को मंगलमय बना देती है और वही शांति, भक्ति भाव और आनंद जो मैंने काशी में देखा और महसूस किया। ऐसे मैं इस शादी में काशी का विशेष स्थान होने वाला है।

डिजाइनर साड़ियों को किया गया तैयार

वहीं शादी के लिए नीता अंबानी ने वाराणसी से 50 डिजाइनर साड़ियों को भी बनवाया है जिसमें सोने के तार से कारीगरी और बुनाई की गई है। रिपोर्ट के मुताबिक लगभग 4 महीने से इस शादी की तैयारी में वहां के कारीगर जुटे हुए हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories