Wednesday, October 23, 2024
Homeमनोरंजनदिग्गज म्यूजिक कंपोजर Bappi Lahiri की ये आखिरी ख्वाहिश नहीं हो पाई...

दिग्गज म्यूजिक कंपोजर Bappi Lahiri की ये आखिरी ख्वाहिश नहीं हो पाई पूरी, बायोपिक को लेकर था सपना

Date:

Related stories

Bappi Lahiri: बीते साल 15 फरवरी को दिग्गज म्यूजिक कंपोजर बप्पी लहरी का निधन हो गया। बप्पी दा ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक हिट गाने दिए जो फैंस के दिलों में हमेशा राज करते हैं। उनके निधन से पूरी फिल्म इंडस्ट्री गमगीन है और डिस्को किंग के नाम से मशहूर बप्पी दा की कमी संगीत जगत को हमेशा खलेगी। अलग और क्रिएटिव तरह के म्यूजिक के लिए मशहूर बप्पी दा ने अपने करियर में कई शानदार उपलब्धियां हासिल की पर उनकी एक ख्वाहिश ऐसी रही जो उनके जीते जी पूरी नहीं हो पाई।

यह है बप्पी दा की अधूरी ख्वाहिश

कई फिल्म मेकर्स ने बप्पी दा के ऊपर बायोपिक बनाने के लिए संपर्क किया था और वो खुद इस प्रोजेक्ट के लिए खासे उत्साहित थे। बप्पी दा ने हालांकि कभी इस बायोपिक के फैसले पर कुछ पक्का नहीं किया था पर उन्होंने ये इच्छा जरूर जाहिर की थी कि वो अपने किरदार में किस अभिनेता को देखना चाहते थे। एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि वो चाहते है कि रणवीर सिंह उनकी जवानी के किरदार को बड़े परदे पर निभाए। रणवीर सिंह खुद बप्पी दा के बड़े फैन थे और वो खुद भी इस किरदार को करने की इच्छा जता चुके हैं। फिलहाल इस बायोपिक को लेकर कोई ऑफिशियल घोषणा नहीं की गई है।

Also Read: इस Web Series से OTT डेब्यू करेंगे Shahid Kapoor, साउथ के दिग्गज कलाकार भी आएंगे नजर

करियर में सुपरहिट रहे बप्पी दा ने नाम है कई हिट्स

बप्पी दा के करियर की बात करें तो ‘डिस्को डांसर’ से लेकर ‘नमक हलाल’ तक उनके खाते में सुपरहिट फिल्मों का म्यूजिक दर्ज है। बप्पी दा ने न सिर्फ फिल्मों में म्यूजिक कंपोजर किया बल्कि उन्होंने बतौर सिंगर भी उन्होंने कई हिट गानों में अपनी आवाज दी है। आखिरी बार बप्पी दा ने फिल्म बागी 3 के एक गाने को अपनी आवाज दी थी। 3 साल की उम्र से बप्पी दा ने तबला बजाना सीख लिया था और समय के साथ-साथ उन्होंने संगीत जगत में खूब नाम कमाया। निधन से पहले बप्पी दा लंबे समय से बीमार चल रहे थे। करीब 6 महीने के इलाज के बाद उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया था पर अचानक तबियत खराब होने से उनकी हालत बिगड़ गई और उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया।

Also Read: Carrot Paratha: स्वादिष्ट और पौष्टिक गाजर के परांठे के साथ करें सर्दियों की सुबह की शुरुआत, जानिए क्या है खास Recipe

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories