Home मनोरंजन Bharti Singh ने कठिन संघर्ष के बाद लिखी सफलता की कहानी, गरीबी...

Bharti Singh ने कठिन संघर्ष के बाद लिखी सफलता की कहानी, गरीबी से उभरकर कुछ इस तरह बनी कॉमेडी क्वीन

Bharti Singh: भारती सिंह आज लोगों को एंटरटेन करने को लेकर अपनी एक अलग छवि बना चुकी है लेकिन यहां तक पहुंचने के लिए उन्हें काफी मेहनत करनी पड़ी। उनकी स्ट्रगल स्टोरी वाकई काफी इंस्पायरिंग है।

0
Bharti Singh
Bharti Singh

Bharti Singh: कभी खाने की मोहताज थी भारती सिंह और आज बन चुकी है भारत की सबसे बड़ी कॉमेडियन। जी हां, हंसी से तड़का लगाने वाली भारती आराम की जिंदगी जीती है लेकिन कोई समय ऐसा था जब उन्हें काफी स्ट्रगल झेलना पड़ा था। न सिर्फ इंडस्ट्री में बल्कि बचपन से ही भारती की जिंदगी काफी अलग थी और वह इस बारे में कई दफा बात कर चुकी हैं। 3 जुलाई 1984 को भारती सिंह का जन्म हुआ था। 39 साल की उम्र में आज वह भारत की सबसे बड़ी कॉमेडियन की लिस्ट में शुमार हो चुकी है। इस मौके पर आइए जानते हैं उनकी स्ट्रगल स्टोरी जो है लोगों के लिए इंस्पिरेशन।

जन्म के पहले से ही भारती कर रही संघर्ष

आज लोगों को अपनी हंसी से गुदगुदाने वाली भारती को उनकी मां गरीबी की वजह से जन्म भी नहीं देना चाहती थी लेकिन बाद में वह अपने ही घर का सहारा बनी। लेकिन बचपन उनकी मां ने उनके घर को संभाला। इस बारे खुद भारती सिंह ने खुलासा किया कि “मम्मी दूसरों के घर का काम करती थी मैं बैठी रहती थी। टॉयलेट साफ करती थी फिर जो सब्जी बची होती थी उसे लेकर मां घर आती थी। उनकी बासी सब्जी हमारी फ्रेश हो जाती थी हमारा पूरा दिन बन जाता था।”

गरीबी को देख काफी बेचैन रहती थी भारती

भारती सिंह ने खुद कहा कि वह उम्र से पहले बड़ी हो गई क्योंकि मजबूरी ने उनके साथ ऐसा किया। कई रातें भूखे सोकर गुजारा किया। 2 साल की उम्र में पिता की मौत के बाद उनकी मां ने घरों में झाड़ू पोछा करने का काम तो संभाला लेकिन अपनी मां को गरीबी में देखकर वह काफी बेचैन रहती थी। कॉमेडियन ने खुद इस बारे में बताया कि कभी-कभी कूड़ेदान में पड़े फलों को भी उठाकर खाने का मन करता था।

मोटापे को लेकर उड़ा मजाक

अगर उनकी स्ट्रगल स्टोरी की बात करें तो न सिर्फ घर में बल्कि प्रोफेशनल लाइफ में भी उन्हें काफी कुछ झेलना पड़ा। उन्हें काफी ऑडिशंस में रिजेक्शन का सामना करना पड़ा था। शुरुआत में वजन ज्यादा होने की वजह से उनका काफी मजाक भी उड़ाया गया और उन्हें काम भी नहीं मिल रहा था लेकिन बाद में इसी मोटापे की वजह से उन्होंने अपनी एक अलग पहचान बनाई और बन गई कॉमेडी क्वीन।

पाई पाई को मोहताज भारती बनी करोड़ों की मालकिन

‘ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ में नजर आने वाली भारती सिंह ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। इसके बाद वह ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ में भी दिखाई दी जिसके बाद उनकी बुलंदियां आसमान छूने लगी और आज वह बन चुकी है देश की शान। पाई पाई को मोहताज होने वाली भारती आज अपने हर एपिसोड के लिए 8 से 10 लाख रुपए चार्ज करती हैं और रिपोर्ट्स की माने तो उनकी नेटवर्थ 23 करोड़ के आसपास है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version