Home मनोरंजन Deepika Padukone की प्रेगनेंसी को लेकर उड़ रही हैं सरोगेसी की अफवाहें,...

Deepika Padukone की प्रेगनेंसी को लेकर उड़ रही हैं सरोगेसी की अफवाहें, इन सितारों के पास हैं सरोगेट बच्चे

Deepika Padukone की प्रेगनेंसी को लेकर सरोगेसी की अफवाहें तेजी से उड़ रही हैं। चलिए अब जानते हैं कि किन सितारों के पास सरोगेट बच्चे हैं।

0
Deepika Padukone
Deepika Padukone

Deepika Padukone: कुछ ही महीनों में बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) और रणवीर सिंह अपने पहले बच्चे को इस दुनियां में वेलकम करने वाले हैं। बीते कुछ दिनों पहले हुए कल्कि 2898 एडी प्रमोशनल इवेंट में दीपिका ने अपने शानदार लुक के साथ अपना क्यूट सा बेबी बंप फ्लॉन्ट किया था। जब से एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया पर अपनी प्रेगनेंसी अनाउंस की है उन्हें कई तरह की ट्रोलिंग का समाना करना पड़ रहा है। कई सोशल मीडिया यूजर तो उनकी प्रेगनेंसी को सेरोगेट प्रेगनेंसी बता रहे हैं। हालांकि अभी तक एक्ट्रेस ने इन सभी अफवाहों को इग्नोर किया है। चलिए पहले जानते हैं यह होती क्या है।

क्या होती है सरोगेसी?

एक महिला (सरोगेट मां या बच्चा पैदा करने वाली) किसी अन्य व्यक्ति या जोड़े (माता-पिता बनने की इच्छा रखने वाले) की ओर से बच्चे को जन्म देने का कार्य को सरोगेसी के रूप में जाना जाता है। भ्रूण बनाने के लिए माता-पिता बनने की इच्छा रखने वाले के अंडे और शुक्राणु का उपयोग किया जाता है। माता-पिता सरोगेसी को परिवार शुरू करने का एक अच्छा तरीका मान सकते हैं, लेकिन यह एक कठिन और तनावपूर्ण प्रक्रिया भी हो सकती है।

माता-पिता बनने के लिए इन सितारों ने लिया सरोगेसी का सहारा

चलिए अब जानते हैं किन-किन सेलिब्रिटीज ने पेरेंट्स बनने के लिए सरोगेसी का सहारा लिया है।

प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस

बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए लोगों को ये खबर सुनाई और बताया कि वह प्रेगनेंसी के लिए सरोगेसी का सहारा ले रही हैं। लेकिन, इसके चलते कपल को सोशल मीडिया पर बुरी तरह ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा था।

शाहरुख़ खान और गौरी खान

बॉलीवुड के किंग खान और उनकी वाइफ गौरी खान ने अपने सबसे छोटे बेटे अबराम खान के लिए सरोगेसी का सहारा लिया है। इसी के साथ बता दें अबराम का जन्म सरोगेसी से 27 मई 2013 में हुआ था।

करण जौहर

बॉलीवुड के जाने-माने फिल्ममेकर करण जौहर ने भी 40 साल की उम्र में अपने जुड़वा बच्चों के लिए सरोगेसी को चुना था। करण अपनी मां के साथ मिलकर अपने दोनों बच्चों की परवरिश कर रहे हैं।

आमिर खान और किरण राव

आमिर खान और उनकी एक्स वाइफ किरण राव ने कई बार मिसकैरेज और मेडिकल इश्यूज फेस करने के बाद अपने बेटे आज़ाद राव के जन्म के लिए सरोगेसी का रास्ता चुना था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version