Wednesday, October 23, 2024
HomeमनोरंजनDilip Kumar की चहेती बहन सईदा खान का हुआ निधन, ये लंबी...

Dilip Kumar की चहेती बहन सईदा खान का हुआ निधन, ये लंबी बिमारी बनी मौत का कारण

Date:

Related stories

BRICS vs NATO: PM Modi, Xi Jinping समेत 36 राष्ट्राध्यक्षों की मेजबानी कर रहे Putin, क्या America के लिए चिंता का विषय?

BRICS vs NATO: रूस के 8वें सबसे अधिक आबादी वाले शहर कजान (Kazan) में आज दुनिया के तमाम ताकतर राष्ट्राध्यक्षों का जमावड़ा लगा है। वोल्गा और काजानका नदी के संगम पर स्थित कजान की सुरक्षा व्यवस्था भी चका-चौंध है।

Dilip Kumar: बॉलीवुड के दिग्गज दिवंगत अभिनेता दिलीप कुमार की बहन सईदा का रविवार 24 सितंबर को निधन हो गया है। हिंदी फ़िल्म जगत के दिंवंगत निर्देशक मेहबूब खान के बेटे इक़बाल खान की पत्नी सईदा ख़ान का निधन मुंबई में हुआ। वही उनकी मौत का कारण उनकी बढ़ती उम्र को बताया जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सईदा ख़ान काफ़ी लंबे समय से बीमार चल रही थीं। 

Dilip Kumar की बहन सईदा ख़ान ने दुनिया को कहा अलविदा

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सईदा ख़ान की मौत से उनका पूरा परिवार शोक में डूबा हुआ है। रिपोर्ट्स के मुताबिक़ सईदा बुढ़ापे की वजह से काफी समय से बीमार थीं। खबरों के अनुसार सईदा की शोक सभा 26 सितंबर को उनके परिवार द्वारा महबूब स्टूडियो में रखी गई है। वहीं सईदा साल 2018 में अपने पति इक़बाल की मौत के बाद बहुत अकेली पड़ गईं थी। उस दौरान उन्हें उनकी बेटी इलहाम और बेटे साकिब ने संभाला। वहीं अब मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ सईदा की मौत का इलहाम और साकिब को भी गहरा सदमा लगा है। दोनों बच्चे अपनी मां के बेहद करीब थे। इसके साथ ही Dilip Kumar की पत्नी सायरा बानो की सईदा की मौत पर प्रितिक्रिया आनी अभी बाक़ी है। 

कौन हैं सईदा खान?

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सईदा ख़ान, Dilip Kumar की सबसे चहेती बहन मानी जाती थीं। उनकी शादी महबूब स्टूडियो के मालिक और बॉलीवुड निर्देशक महबूब ख़ान के बेटे इक़बाल खान से हुई थी। वहीं उनके बेटे हैं साकिब पेशे से एक निर्माता हैं और उनकी बेटी इलहाम एक लेखक हैं। ग़ौरतलब है कि सईदा की तरह उसके भाई और बॉलीवुड अभिनेता Dilip Kumar की मौत भी उम्र संबंधी समस्याओं के चलते हुई थी। इसके साथ ही दिलीप को मौत के समय कैंसर भी था। दिलीप कुमार बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं में से एक थे जिन्होंने हिन्दी फ़िल्म जगत में अपनी एक ख़ास पहचान बनाई थी। अभिनेता की फ़िल्म में आज भी लोग उतने ही उत्साह के साथ देखते हैं जितना कि उस दशक में देखा करते थे। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here