Home मनोरंजन Fraud: दीपिका पादुकोण, आलिया और ऐश्वर्या के नाम पर की जा रही...

Fraud: दीपिका पादुकोण, आलिया और ऐश्वर्या के नाम पर की जा रही धोखाधड़ी, फर्जी क्रेडिट कार्ड बनाकर लगाया लाखों का चूना

0

Fraud: बॉलीवुड इंडस्ट्री की जानी-मानी एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण, आलिया भट्ट और ऐश्वर्या राय बच्चन आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है। उन्होंने भारतीय सिनेमा कि कई हिट फिल्मों में काम किया है लेकिन बता दें कि, बॉलीवुड के सेलिब्रिटी के नाम पर फ्रॉड किया जा रहा है। सामने आई खबर के अनुसार बॉलीवुड और खेल जगत से जुड़े सेलिब्रिटीज के नाम पर क्रेडिट कार्ड बनाकर लाखों की धोखाधड़ी की जा रही है।

98 सेलिब्रिटी के नाम पर फर्जी क्रेडिट कार्ड

साइबर सेल ने ऐसे ही एक कांड का भंडाफोड़ा है जिसमें व्यक्ति बड़े-बड़े फिल्म स्टार्टस के नाम पर फर्जी क्रेडिट कार्ड बनाकर बैंकों को लाखों का चूना लगा रहे थे। इस गिरोह ने कुल 98 सेलिब्रिटी के नाम का इस्तेमाल करके फर्जी क्रेडिट कार्ड बनवाएं। बता दें कि, इस गैंग ने कुल मिलाकर 90 लाख रूपए से भी ज्यादा का फ्रॉड कर चुकी है।

हाई प्रोफाइल सेलिब्रिटीज के नाम पर साइबर फ्रॉड

गैंग के पास एमएस धोनी, सचिन तेंदुलकर के साथ दीपिका पादुकोण, अभिषेक बच्चन, ऋतिक रोशन, अमिताभ बच्चन, ऐश्वर्या राय, आलिया भट्ट जैसे बड़े फिल्मी सितारों के नाम के क्रेडिट कार्ड थे। इन हाई प्रोफाइल सेलिब्रिटीज के नाम पर साइबर फ्रॉड किया जा रहा था।

Also Read: IPL से कितना अलग होगा WPL का मुकाबला, जानिए दोनों के फॉर्मेट में कितना अंतर है

बनाए फर्जी पहचान पत्र

बता दें कि, सबसे पहले इन सभी सेलिब्रिटीज के नाम पर फर्जी पहचान पत्र बनाए गए जैसे आधार कार्ड, पैन कार्ड और दूसरे दस्तावेज उसके बाद इस पूरे धोखाधड़ी की वारदात को अंजाम दिया गया। ये लोग सेलिब्रिटी के नाम पर अलग-अलग बैंकों से लोन लेते थे और क्रेडिट कार्ड बनाकर ठगी किया करते थे।

पांच लोगों को किया गिरफ्तार

इस धोखाधड़ी के मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। इसी के साथ इन लोगों के पास से 25 फर्जी आधार कार्ड, 40 क्रेडिट कार्ड, 10 मोबाइल और एक लैपटॉप के साथ 42 कार्ड और 34 फर्जी पैन कार्ड बरामद हुए हैं। इन्होंने पिछले 2 साल से करीबन 90 लाख रूपए की ठगी कर चुके हैं।

Also Read: Tunisha Sharma सुसाइड केस में आरोपी शिजान खान को मिली जमानत, जेल में 69 बिताने के बाद मिली रिहाई

Exit mobile version