Home मनोरंजन इन टर्म्स एंड कंडीशन पर “Hamare Baarah” को मिली हरी झंडी, इस...

इन टर्म्स एंड कंडीशन पर “Hamare Baarah” को मिली हरी झंडी, इस दिन सिनेमाघरों में रिलीज होगी फिल्म

फिल्म Hamare Baarah को रिलीज़ किये जाने पर मंजूरी दे दी गई है लेकिन, मेकर्स को इसे सिनेमाघरों में उतारने से पहले कुछ टर्म्स एंड कंडीशन फॉलो करने होंगे। चलिए जानते हैं वह क्या हैं।

0
Hamare Baarah
Hamare Baarah

Hamare Baarah: बीते कई दिनों से अन्नू कपूर की फिल्म “हमारे बारह” (Hamare Baarah) विवादों से घिरी हुई थी और यही नहीं फिल्म पर बॉम्बे हाई कोर्ट की तलवार भी लटकी हुई थी। यहीं अब फिल्म के लिए राहत भरी खबरें सामने आ रही हैं जिसमें बताया जा रहा है कि, फिल्म के रिलीज़ डेट पर लगी रोक हटा दी गई है और जल्द इस फिल्म को बड़े पर्दे पर उतारा जाएगा।

इन टर्म्स एंड कंडीशन पर “Hamare Baarah” को मिली रिलीज़ की मंजूरी

यहीं आपको बता दें फिल्म हमारे बारह के रिलीज़ डेट पर लगी रोक कोर्ट द्वारा बताए गए टर्म्स और कंडीशन के चलते ही हटी है, जिसे फिल्ममेकर्स को फॉलो करना पड़ेगा। चलिए अब जानते हैं वह टर्म्स एंड कंडीशन क्या हैं।

डिलीट किये जाएंगे आपत्तिजनक सीन

बॉम्बे हाई कोर्ट ने फिल्म के ट्रेलर से हुए हंगामों और उसमें दिखाए विवादित सीन्स के चलते मेकर्स से यह मांग की के वह उन सभी आपत्तिजनक सीन्स को हटा देंगे। इसी के साथ फिल्म के मेकर्स कोर्ट की इस मांग पर राजी हो गए हैं और वह फिल्म से सभी विवादित सीन्स को हटा देंगे।

हटाए जाएंगे फील्म से विवादित डायलॉग

इसी के साथ आपको बता दें, मामले की जांच करने वाले जस्टिस बीपी कोलाबावाला और फिरदोश पूनीवाला ने मेकर्स से यह भी डिमांड की के फिल्म से सभी विवादित और भड़काउ डायलॉग भी हटा दिए जाएं जिससे लोगों में विवाद न पैदा हो।

नहीं दिखाई जाएंगी फिल्म में कुरान की आयतें

मेकर्स के सामने यह भी शर्त रखी गई कि, फिल्म अगर रिलीज़ होगी तो उसमें कुरान की कोई भी आयत न दिखाई जाएगी और न ही बताई जाएगी। अगर ऐसा होता है तो मुस्लिम समुदाय के लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंच सकता है।

फिल्म में डाले जाएंगे डिस्क्लेमर

इसी के साथ बता दें, हमारे बारह के मेकर्स ने इस बात पर कोर्ट को आश्वासन दिया कि, वह फिल्म को रिलीज़ करने से पहले उसमें 12-12 सेकंड के 2 डिस्क्लेमर डालेंगे जिससे यह सपष्ट हो सके कि फिल्म का उद्देश्य लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाना नहीं है।

इस दिन रिलीज होगी फिल्म

अगर बात की जाए फिल्म के रिलीज़ डेट की तो, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार फिल्म को सिनेमाघरों में 21 जून 2024 को रिलीज़ किया जाएगा। इन सभी शर्तों के बाद अब यही उम्मीद की जा रही है कि अब कोई विवाद न हो।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Exit mobile version