Home मनोरंजन संजय लीला भंसाली का दिल सदियों से Heeramandi पर कैसे टिका...

संजय लीला भंसाली का दिल सदियों से Heeramandi पर कैसे टिका हुआ है ! जानिए आखिर क्यों उन्होंने खुद का संगीत बनाने का फैसला लिया!

Heeramandi संजय लीला भंसाली की संगीत में गहरी दिलचस्पी उनके बचपन के दिनों से ही पैदा हो गई थी।

0
Heeramandi
Heeramandi

Heeramandi: संजय लीला भंसाली भारतीय सिनेमा की दुनियां में एक ऐसा नाम है जिसे किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है। भारतीय विरासत और संस्कृति, शिल्प और फिल्म निर्माण के ट्रेडमार्क से समृद्ध अपनी शानदार कहानी के साथ, उन्होंने समय-समय पर, वैश्विक सफलता का स्वाद चखा है, लेकिन उन्हें पूरा करने वाली एक चीज है वह कालदर्शी संगीत जो वे अपनी फिल्मों के लिए बनाते हैं। अपने पहले निर्देशन ‘खामोशी: द म्यूजिकल’ से लेकर सनसनीखेज वेब शो ‘हीरामंडी: द डायमंड बाजार’ के साथ अपने वैश्विक डिजिटल डेब्यू तक, उनके हर अविश्वसनीय काम में उनका संगीत चमकता है।

संजय लीला भंसाली की संगीत में गहरी दिलचस्पी

संजय लीला भंसाली की संगीत में गहरी दिलचस्पी उनके बचपन के दिनों से ही पैदा हो गई थी। बचपन से ही उनके कुछ सबसे गहरे कलात्मक सवाल संगीत से ही शुरू हुए थे। संगीत के माध्यम से यह विश्वास आया कि कोई भी कलाकार 200 साल या 300 साल पुरानी आत्मा है। कलात्मक प्रक्रिया आत्मा द्वारा पहले से ही जानी जाने वाली चीज़ों की धीमी खोज है।

अलंकार टॉकीज के अंदर, लड़का स्क्रीन पर अभिनेताओं के बारे में भूल जाता था और भारतीय गायक बड़े गुलाम अली खान की आवाज़ में खो जाता था।

“कहीं न कहीं, आत्मा ने इस पर प्रतिक्रिया देना शुरू कर दिया।”

इस बारे में विस्तार से बताते हुए, फिल्म निर्माता ने कहा, “कहीं न कहीं, आत्मा ने इस पर प्रतिक्रिया देना शुरू कर दिया।” उन्होंने कहा, “‘मैं इसे कुछ हद तक समझता हूं; मैं जानता हूं कि मेरे पिता मुझे कहां ले जाने की कोशिश कर रहे हैं क्योंकि मैं अतीत में कहीं यात्रा कर चुका हूं।'”

उनका दिल “हीरामंडी” पर था क्योंकि एक ही दुनिया में बहुत कुछ एक साथ आया था: शुद्ध स्वाद, क्लासिकल संगीत और नृत्य, शक्ति राजनीति, और शक्तिशाली महिलाएं।

नवीनतम रिलीज “हीरामंडी: द डायमंड बाज़ार” के बारे में बात करते हुए, इसे उसके प्रेम और जुनून से बुने विभिन्न कला रूपों का अविनाशी संगीत वाला अद्भुत काम के लिए प्रशंसा की जा रही है।

शो को वैश्विक दर्शकों का एकमत प्यार और प्रशंसा मिल रहा है और यह एक वैश्विक प्लेटफ़ॉर्म पर ट्रेंड कर रहा है।

संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित, “हीरामंडी: द डायमंड बाज़ार” 1 मई को नेटफ्लिक्स पर 190 देशों में रिलीज़ किया गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Exit mobile version