Saturday, October 19, 2024
Homeख़ास खबरेंसरकार की फटकार के बाद Netflix का नरम रुख! IC814 सीरीज में...

सरकार की फटकार के बाद Netflix का नरम रुख! IC814 सीरीज में विवादित कंटेंट को लेकर दिया ये बड़ा जवाब

Date:

Related stories

IC 814 Controversy: सब्सक्रिप्शन-आधारित स्ट्रीमिंग सर्विस ‘नेटफ्लिक्स’ पर इन दिनों ‘IC814’ सीरीज आई है जिसको लेकर तरह-तरह के सवाल उठ रहे हैं। सोशल मीडिया से लेकर टीवी चैनल्स व अखबारों तक में ‘IC814’ सीरीज को लेकर कई तरह की सुर्खियां बन रही हैं। इन तमाम चर्चाओं के बीच ही आज केन्द्र सरकार ने ‘नेटफ्लिक्स’ के कंटेंट हेड को तलब कर तगड़ी फटकार लगाई है।

केन्द्र की ओर से स्पष्ट किया गया है कि “देश के लोगों की भावनाओं से खेलने का अधिकार किसी को नहीं है। किसी भी बात को गलत तरीके से पेश करने से पहले आपको सोचना चाहिए।” केन्द्र की ओर से लगे फटकार के बाद नेटफ्लिक्स के कंटेंट हेड की सफाई सामने आई है। नेटफ्लिक्स की ओर से सरकार को आश्वस्त किया गया है कि “IC814 सीरीज के कंटेंट की समीक्षा की जाएगी और भविष्य में आने वाले सभी कंटेंट देश की भावनाओं के प्रति संवेदनशील और उसके अनुरूप ही होंगे।”

केन्द्र को Netflix का जवाब

सब्सक्रिप्शन-आधारित स्ट्रीमिंग सर्विस नेटफ्लिक्स की ओर से आज केन्द्र के समक्ष जवाब दिया गया है। IC814 सीरीज के कंटेंट को लेकर उठ रहे सवालों पर नेटफ्लिक्स के कंटेंट हेड का कहना है कि जल्द ही सीरीज के कंटेंट की समीक्षा की जाएगी।

नेटफ्लिक्स की ओर से सरकार को ये भी आश्वस्त किया गया है कि आगामी भविष्य में उनके मंच पर सभी कंटेंट देश की भावनाओं के प्रति संवेदनशील और उसके अनुरूप ही होंगे।

सरकार ने जमकर लगाई फटकार

नेटफ्लिक्स पर आई सीरीज IC814 को लेकर चल रही तमाम बयानबाजी के बीच आज केन्द्र ने नेटफ्लिक्स के कंटेंट हेड को तलब किया था। इस दौरान केन्द्र की ओर से नेटफ्लिक्स को कड़ी फटकार भी लगाई गई।

केन्द्र सरकार ने स्पष्ट किया कि “इस देश के लोगों की भावनाओं से खेलने का अधिकार किसी को नहीं है। भारत की संस्कृति और सभ्यता का सदैव सम्मान करना चाहिए और किसी भी बात को गलत तरीके से पेश करने से पहले सोचना चाहिए। सरकार इसे बहुत गंभीरता से ले रही है।”

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories