Home मनोरंजन IC 814 Kandahar Hijack सर्वाइवर पूजा कटारिया ने सुनाई आपबीती, Netflix विवाद...

IC 814 Kandahar Hijack सर्वाइवर पूजा कटारिया ने सुनाई आपबीती, Netflix विवाद के पीछे की बताई असली सच्चाई; जानें डिटेल

IC 814 Kandahar Hijack: हाल ही ने नेटफ्लिक्स पर आई एक वेब सीरीज IC 814 Kandahar Hijack लगातार सुर्खियों में बनी हुई है।

0
IC 814 Kandahar Hijack
IC 814 Kandahar Hijack

IC 814 Kandahar Hijack: हाल ही ने नेटफ्लिक्स पर आई एक वेब सीरीज IC 814 Kandahar Hijack लगातार सुर्खियों में बनी हुई है। गौरतलब है कि इस सीरीज में आतंकवादियों के असली नाम नहीं दिखाने के कारण काफी विवाद गरमा गया था, जिसके बाद इस सीरीज में कुछ बदलाव किए गए है। वहीं IC-814 हाईजैक की सर्वाइवर पूजा कटारिया सामने आई है और उस घटना को याद करते हुए अपना दर्द बयां किया है।

IC 814 Kandahar Hijack सर्वाइवर पूजा कटारिया ने बताई सच्चाई

न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए IC 814 Kandahar Hijack सर्वाइवर पूजा कटारिया ने कहा कि “विमान में 5 आतंकी सवार थे। विमान के उड़ान भरने के आधे घंटे बाद आतंकवादियों ने घोषणा की कि विमान का अपहरण कर लिया गया है। हम घबराये हुए थे। हमें अपना सिर नीचे रखने के लिए कहा गया। हमें तो पता ही नहीं था कि हम कंधार में हैं। लोगों को पैनिक अटैक आ रहे थे, इसलिए ‘बर्गर’ नाम के एक आतंकवादी ने, जिसका रवैया दोस्ताना था, लोगों की मदद की और उन्हें ‘अंताक्षरी’ खेलने को कहा।

आतंकी ‘डॉक्टर’ ने इस्लाम अपनाने पर खूब भाषण दिए। वहां अन्य आतंकवादियों के नाम ‘भोला’ और ‘शंकर’ थे। सीरीज मनोरंजन के उद्देश्य से बनाई गई थी, मुझे नहीं पता कि लोग क्यों नाराज हो रहे हैं, हो सकता है कि (भारतीय) सरकार अमृतसर में विमान पर कमांडो हमले की कोशिश कर सकती थी, फिर यह भारत के बाहर नहीं उड़ सकता था”।

IC 814 Kandahar Hijack विवाद पर डायरेक्टर अनुभव सिन्हा ने दी प्रतिक्रिया

IC 814 Kandahar Hijack के निदेशक अनुभव सिन्हा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में संबोधित किया, जिससे बहस और तेज हो गई। एक रिपोर्टर के इस सवाल के जवाब में कि सीरीज में आतंकवादियों के नाम क्यों बदले गए, सिन्हा ने तीखे स्वर में पूछा कि क्या रिपोर्टर ने सीरीज देखी है। जब रिपोर्टर ने खुलासा किया कि उन्होंने ऐसा नहीं देखा है, तो सिन्हा ने कहा, “अगर आपने सीरीज नहीं देखी है तो मैं इस पर आपसे बात नहीं कर पाऊंगा।

क्या है पूरा विवाद

दर्शकों ने आईसी 814 पर “शंकर” और “भोला” सहित हिंदू संस्कृति से जुड़े नामों को अपनाकर आतंकवाद को सफेद करने का आरोप लगाया। इससे शो में चारों ओर बहस छिड़ गई। आक्रोश बढ़ने पर सोशल मीडिया पर Boycott Netflix जैसे हैशटैग उभरने लगे। सार्वजनिक आक्रोश के जवाब में, भारत सरकार ने नेटफ्लिक्स की कंटेंट हेड मोनिका शेरगिल को सूचना और प्रसारण मंत्रालय (I&B) के साथ बैठक के लिए बुलाया। अधिकारियों के साथ बातचीत के बाद, नेटफ्लिक्स ने आतंकवादियों के वास्तविक नाम और कोड नामों का खुलासा करने के लिए श्रृंखला के शुरुआती अस्वीकरण को अपडेट किया।

Exit mobile version