Saturday, October 19, 2024
HomeमनोरंजनIC 814: The Kandahar Hijack विवाद के बीच सालों बाद रियल सर्वाइवर...

IC 814: The Kandahar Hijack विवाद के बीच सालों बाद रियल सर्वाइवर ने तोड़ी चुप्पी, कहा- ‘मैं सीरीज नहीं देखूंगा क्योंकि…’

Date:

Related stories

IC 814 The Kandahar Hijack:  नेटफ्लिक्स (Netflix) पर रिलीज हुई  ‘IC 814: द कंधार हाईजैक‘ (IC-814 The Kandahar Hijack) वेब सीरीज (Web Series) काफी विवादों में है। लेकिन इस सब के बीच सालों बाद इस घटना के रियल सर्वाइवर राकेश कटारिया ने चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने वेब सीरीज को लेकर कुछ ऐसा कहा जो सोशल मीडिया पर चर्चा में है। उन्होंने कहा कि वो इस वेब सीरीज को नहीं देखेंगे लेकिन क्यों। आइए जानते हैं। इसके अलावा राकेश कटारिया का कहना है वेब सीरीज में जिन नामों का प्रयोग किया गया है वह केवल निकनेम था। ऐसे में आखिर क्या है पूरा माजरा जिसकी वजह से चर्चा में आए कंधार हाईजैक के रियल सर्वाइवर।

IC 814 The Kandahar Hijack वेब सीरीज क्यों नहीं देखेंगे रियल सर्वाइवर

न्यूज़ एजेंसी एएनआई को दिए गए इंटरव्यू में राकेश कटारिया ने कहा कि “पहले हमने सोचा कि यह एक कवायत है लेकिन बाद में हमें एहसास हुआ कि हमारा विमान अपहरण कर लिया गया था। 90% पैसेंजर नवविवाहित थे तत्कालीन सरकार ने जो भी निर्णय लिया होगा वह देश के हित में लिया होगा। मैं सीरीज नहीं देखूंगा मैं काफी संघर्ष के बाद इससे उबर पाया हूं और अगर मैं सीरीज देखूंगा तो मुझे फिर से वही फ्लैशबैक याद आ जाएंगे।”

IC 814 The Kandahar Hijack रियल सर्वाइवर ने अपहरणकर्ताओं के नाम पर किया खुलासा

इसके अलावा रियल सर्वाइवर ने कहा कि उस समय 5 अपहरणकर्ता थे। मैंने नाम विवाद के बारे में सुना है उन्होंने उपनाम रखे थे। उनके असली नाम अलग हो सकते हैं लेकिन यह उनके उपनाम थे जो सीरीज में इस्तेमाल किए गए हैं। गौरतलब है कि भोला और शंकर नाम को लेकर वेब सीरीज काफी विवादों में रही लेकिन सरकार की तरफ से फटकार लगने के बाद वेब सीरीज के डिस्क्लेमर में खास बदलाव किया गया है। बता दें कि नेटफ्लिक्स पर आईसी 814 के 6 एपिसोड जारी किए गए हैं जिसे लोग खूब पसंद कर रहे हैं। लेकिन इस वेब सीरीज को लेकर काफी विवाद हुआ था और अपहरणकर्ताओं के नाम को लेकर नेटफ्लिक्स की मुसीबतें बढ़ गई थी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories