Home बिज़नेस Shah Rukh Khan, विजय थलापति, Salman Khan 2023-24 में सबसे ज्यादा टैक्स...

Shah Rukh Khan, विजय थलापति, Salman Khan 2023-24 में सबसे ज्यादा टैक्स देने वाली हस्तियों की सूची में सबसे आगे, इन खिलाड़ियों ने भी लिस्ट में बनाई जगह

Income Tax News: शाहरुख खान एक बार फिर वित्तीय वर्ष 2024 के लिए भारत में सबसे अधिक भुगतान करने वाले सेलिब्रिटी के रूप में उभरे हैं।

0
Income Tax News
Income Tax News

Income Tax News: फॉर्च्यून इंडिया के अनुसार, बॉलीवुड के किंग खान यानि Shah Rukh Khan एक बार फिर वित्तीय वर्ष 2024 के लिए भारत में सबसे अधिक भुगतान करने वाले सेलिब्रिटी के रूप में उभरे हैं, जिन्होंने आश्चर्यजनक रूप से 95 करोड़ रुपये का टैक्स भुगतान किया है। इस लिस्ट में अगले नंबर पर Salman Khan और विजय थलपति हैं। हालांकि, कई प्रमुख महिला अभिनेत्रियों ने भी करदाताओं की शीर्ष 20 सूची में खुद को स्थापित किया है, (Income Tax News) इसके अलावा कई भारतीय खिलाड़ियों नें भी इस लिस्ट में अपनी जगह बनाई है।

Shah Rukh Khan ने दिया सबसे ज्यादा टैक्स

तीन सफल फिल्में रिलीज करने के बाद Shah Rukh Khan 95 करोड़ रुपये के सबसे ज्याजा टैक्स के भुगतान के साथ सूची में सबसे आगे हैं, जिनमें से दो ने दुनिया भर में बॉक्स ऑफिस पर 1000 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की। उनकी संपत्ति में वृद्धि के साथ-साथ उनकी लगातार सफलता ने उन्हें राष्ट्रीय खजाने में एक महत्वपूर्ण योगदानकर्ता बना दिया है।

विजय थलापति और Salman Khan टॉप 3 में शामिल

आपको बता दें कि दूसरे स्थान पर विजय थलापति और तीसरे स्थान पर भाईजान Salman Khan बने हुए है। दक्षिण के सुपरस्टार विजय थलपति, 80 करोड़ रुपये कर भुगतान के साथ दूसरे स्थान पर हैं। इस साल 75 करोड़ रुपये टैक्स चुकाने वाले बॉलीवुड के सलमान खान तीसरे नंबर पर हैं। दोनों सेलिब्रिटीज की सफल रिलीज से उनकी कमाई में इजाफा हुआ है (Income Tax News)।

इन दिग्गज खिलाड़ियों ने भी बनाई जगह

बता दें कि इस लिस्ट में क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ियों ने भी अपनी जगह बनाई है। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली ने वित्त वर्ष 2024 में 23 करोड़ रूप का टैक्स भरा है। वहीं ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने 13 करोड़ रूपये का टैक्स भुगतान किया है। इसके अलावा कई बॉलीवुड अभिनेत्रियां भी इस लिस्ट में शामिल है। कैटरीना कैफ ने 11 करोड़ रुपये का टैक्स भुगतान किया है, जबकि करीना कपूर ने 20 करोड़ रुपये का भुगतान किया। वहीं कियारा आडवाणी ने महिला अभिनेत्रियों के बढ़ते प्रभाव को प्रदर्शित करते हुए 12 करोड़ रुपये का टैक्स भुगतान किया।

Exit mobile version