Home मनोरंजन Independence Day 2023: देश के बहादुर सैनिकों और क्रांतिकारियों की कहानी बयांन...

Independence Day 2023: देश के बहादुर सैनिकों और क्रांतिकारियों की कहानी बयांन करती हैं ये 5 फ़िल्में, दिल में जगा देंगी देश प्रेम

0
Independence Day 2023
Independence Day 2023

Independence Day 2023: भारत को आज़ादी मिले 77 साल पूरे होने जा रहे हैं। हर साल 15 अगस्त पर पूरा देश भारत की आज़ादी के लिए अंग्रेजों के खिलाफ लड़ने वाले देश के बहादुर स्वतंत्रता सेनानियों को याद करता है। इस दौरान देश के अलग-अलग हिस्सों में राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाता है। वहीं कुछ लोग इस को पतंग उड़ाकर मनाते हैं तो कुछ अपने घर में देश भक्ति की फ़िल्में देखकर। ऐसे में इस बार हम आपके लिए देश भक्ति से जुड़ी कुछ ऐसी नई फ़िल्में लेकर आए हैं जिन्हें देखकर आप भी उन बहादुर स्वतंत्रता सेनानियों को याद करेंगे जिन्होंने देश के लिए अपनी क़ुर्बानी दी थी। 

इस बार Independence Day 2023 पर देखें देशभक्ति से जुड़ी ये फ़िल्में

केसरी (Kesari) 

साल 2019 में रिलीज़ हुई यह फ़िल्म निर्देशक अनुराग सिंह (Anurag Singh) द्वारा निर्देशित है। फिल्म में अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने हवलदार ईश्वर सिंह की भूमिका निभाई है जो 10000 अफ़ग़ानी सैनिकों से अपने 21 सिख सैनिकों के साथ भिड़ जाता है। फ़िल्म की कहानी एकदम ऐतिहासिक और बेहद ही दिलचस्प है जिसके अंत में आपकी आँखों से आँसू ज़रूर बहने लगेंगे। 

उरीः द सर्जिकल स्ट्राइक (Uri: The Surgical Strike)

इस फ़िल्म के लिए विक्की कौशल (Vicky Kaushal) ने अपना पहला राष्ट्रीय पुरस्कार जीता था। साल 2019 में कि हुई इस फ़िल्म की कहानी भारतीय सेना द्वारा साल 2016 में पाकिस्तान पर किये गए सर्जिकल स्ट्राइक पर आधारित है। फ़िल्म में विक्की कौशल ने शानदार अभिनय किया है। वहीं उनके साथ इस फ़िल्म में परेश रावल और यामी गौतम ने भी दमदार अभिनय करते दिख रहे हैं। 

राज़ी (Raazi) 

आलिया भट्ट (Alia Bhatt) स्टारर यह सस्पेंड थ्रिलर फिल्म साल 2018 की सुपरहिट फ़िल्मों में से एक थी। फ़िल्म में आलिया ने सहमत खान नाम की एक कश्मीरी लड़की की भूमिका निभाई थी जो 1971 के भारत-पाक युद्ध के दौरान भारत के लिए अहम जानकारी लाने के लिए पाकिस्तान के आर्मी परिवार में जन्में एक लड़के (विक्की कौशल) से शादी कर लेती है। फ़िल्म में आलिया के किरदार को लोगों ने बहुत पसंद किया था। 

शेरशाह (Shershah)

सिद्धार्थ मल्होत्रा (Sidharth Malhotra) और कियारा अडवाणी (Kiara Advani) स्टारर इस फ़िल्म को दर्शकों और समीक्षकों दोनों ने बहुत पसंद किया। साल 2021 में रिलीज़ हुई इस फ़िल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा ने कैप्टन विक्रम बत्रा का किरदार निभाया जो कारगिल युद्ध के दौरान देश को बचाते हुए शहीद हो गए थे। फ़िल्म रोमांस, एक्शन और देशभक्ति से भरपूर है। 

सरदार उधम (Sardar Udham)

साल 2021 में रिलीज़ हुई यह फ़िल्म शूजीत सरकार द्वारा निर्देशित एक बायोग्राफ़ी है। फ़िल्म की कहानी भारतीय क्रांतिकारी सरदार उधम सिंह के जीवन पर आधारित है जिन्होंने पंजाब के उस वक्त के लेफ्टिनेंट गवर्नर माइकल ओ’डायर की हत्या करके जलियांवाला बाग में हुई हज़ारों लोगों की मौत का बदला लिया था। फ़िल्म की कहानी रोमांच से भरी है जो अंत तक आपको बांध कर रखेगी। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version