Home मनोरंजन International Yoga Day 2024: 45 के बाद भी महिलाओं को फिट रखते...

International Yoga Day 2024: 45 के बाद भी महिलाओं को फिट रखते हैं Shilpa Shetty के ये 5 योगा आसान, आज ही करें शुरू

International Yoga Day 2024: अगर आप 45 के बाद भी फिट दिखना चाहती हैं तो, आपको Shilpa Shetty के 5 बेस्ट योगा आसान जरूर करने चाहिए।

0
International Yoga Day 2024
International Yoga Day 2024

International Yoga Day 2024: बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी अपने कातिलाना फिगर और अपनी फिटनेस से हर किसी के होश उड़ा देती हैं। एक्ट्रेस की उम्र 45 साल से ज्यादा यानी 49 वर्ष है लेकिन, उनकी फिटनेस देख उनकी उम्र पर यकीन नहीं किया जा सकता। अगर आप भी 45 के बाद खुदको फिट रखना चाहती हैं तो आपको शिल्पा के योगा आसन जरूर करने चाहिए। चलिए अब एक्ट्रेस के 5 बेस्ट आसनों पर एक नजर डालते हैं जिसे आप International Yoga Day 2024 के दिन कर सकती हैं, जो 21 जून 2024 को दुनियाभर भा में मनाया जाएगा।

International Yoga Day 2024 पर करें वीरभद्रासन

शिल्पा शेट्टी अपने परफेक्ट फिगर को मेंटेन करने के लिए रोज वीरभद्रासन करती हैं। एक्ट्रेस की तरह अपना फिगर मेंटेन रखने के लिए आप भी वीरभद्रासन कर सकती हैं इसे करने से आपके मसल्स मजबूत होते हैं और आपको किसी भी तरह का शारीरिक-मानसिक तनाव भी नहीं होता।

करें अश्व संचालनासन

एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी अपनी बॉडी को फ्लेक्सिबल बनाने, कामों में अपने फोकस और कंसंट्रेशन को बढ़ाने और माइंड एंड बॉडी के कॉर्डिनेशन को अच्छा करने के लिए पाबंदी से अश्व संचालनासन करती हैं। इन सभी फायदों और खुदको 45 के बाद भी फिट रखने के लिए आप भी इसे कर सकती हैं।

शिल्पा करती हैं सूर्य नमस्कार

शिल्पा अपनी बॉडी को हेल्दी बनाए रखने और उसे फिट बनाने के लिए रोज सुबह सूर्य नमस्कार करती हैं। आप भी इसे अपनी आदत बना सकती हैं जिससे आप बढ़ती उम्र में भी फिट और यंग दिख सकें।

आप कर सकती हैं प्रसारित पादोत्तानासन

एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी की तरह यंग दिखने और अपनी कमर को पतला बनाने के लिए आपको प्रसारित पादोत्तानासन करना चाहिए। इसे करने से आपके हिप्स और जॉइंट्स फ्लेक्सिबल बन जाते हैं और आपको बॉडी पेन से भी राहत मिलती है।

ऊर्ध्व मुख श्वानासन भी है लाभकारी

शिल्पा शेट्टी का मानना है कि, पूरे दिन कि थकान दूर करने और बॉडी को एक्टिव रखने के लिए उसे स्ट्रेच करना बेहद जरुरी है जिसके लिए वह रोज शिल्पा शेट्टी ऊर्ध्व मुख श्वानासन। इस आसन को आप भी अपनी डेली लाइफ में ऐड कर सकती हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

Exit mobile version