Home मनोरंजन International Yoga Day 2024: श्वेता तिवारी की तरह दिखना चाहती हैं जवां!...

International Yoga Day 2024: श्वेता तिवारी की तरह दिखना चाहती हैं जवां! इन 7 आसन को करें फॉलो

International Yoga Day 2024: श्वेता तिवारी की तरह यंग और ब्यूटीफुल दिखने के लिए आप इन 7 योगासन को अपने डेली रूटीन में शामिल कर सकती हैं जो आपके लिए बेस्ट है।

0
International Yoga Day 2024

International Yoga Day 2024: श्वेता तिवारी वह नाम है जो अपनी खूबसूरती और फिटनेस को लेकर जानी जाती है। 43 साल की उम्र में दो बच्चों की मां श्वेता दिखने में आज भी काफी यंग है। उन्हें देखकर उनकी उम्र का अंदाजा लगाना वाकई काफी मुश्किल है और यही वजह है कि दुनिया उनकी फिटनेस के लिए दीवानी है। अगर आप भी चाहती हैं श्वेता तिवारी की तरह फिट और फाइन बॉडी तो लाइफस्टाइल में कर सकती है इन 7 योगासन को ट्राई ताकि आपकी फिटनेस को देख दुनिया रह जाए हैरान। आज यानी 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है। ऐसे में आइए International Yoga Day 2024 पर हम आपको बताते वो 7 आसन जिसके जरिए श्वेता तिवारी की तरह ढलती उम्र में भी रह सकती हैं जवां।

वृक्षासन

ट्री पोज करने के लिए आप पहले सीधे खड़े हो जाएं और उसके बाद आप अपने बाएं पैर को हल्का उठाकर दाहिने पैर को जांघ पर रखें। अब आप आसमान की तरह दोनों हाथ को उठाकर प्रणाम की मुद्रा में खड़े हो जाए। यह आपको बैलेंस के साथ-साथ रीड की हड्डी को मजबूती करने के लिए कारगर है।

वज्रासन

श्वेता तिवारी की तरफ फिट रहने के लिए आप इस तरह से वज्रासन कर सकते हैं। इस आसन को करने के लिए आप घुटनों को मोड़कर पंजों के बल पर सीधा बैठ दोनों पैरों के अंगूठे मिलनी चाहिए। इस आसन को करने से पेट के नीचे के हिस्से में ब्लड सर्कुलेशन बढ़ता है और यह पाचन को सुधारने के लिए जरूरी है।

पर्वतासन

ताउम्र उम्र दिखना चाहती है यंग और ब्यूटीफुल तो आप पर्वतासन योग कर सकते हैं। नमस्कार मुद्रा में आप बैठकर हाथों को जोड़ ले और आंखों को बंद रखें। इससे शरीर की फ्लैक्सिबिलिटी बढ़ती है और आप यंग नजर आएंगे।

चक्रासन

लंबे समय तक यंग रहने के लिए आप चक्रासन भी कर सकते हैं और इससे आपकी श्वेता तिवारी की तरह फिट बॉडी बन सकती है। इस तरह से योग कर आप टोंड फिगर पा सकती हैं और जवां नजर आएंगी।

वीरभद्रासन

आप इस तरह से योग को अपने डेली रूटीन में शामिल करें और यह आपको बेस्ट फिगर देने के लिए परफेक्ट है। निश्चित तौर पर आप श्वेता तिवारी की तरह हमेशा यंग नजर आएंगी।

पद हस्तासन

यह आपके शरीर को टोंड और स्लिम बनाने के लिए बेस्ट है। इसमें आपका फिगर देखने के बाद लोग आपकी फिटनेस के दीवाने हो जाएंगे।

कैमल पोज

वजन को कंट्रोल करने के लिए इस तरह से आप कैमल पोज आसन कर सकती हैं। यह आपकी स्लिम बॉडी के साथ-साथ पेट कम करने के लिए भी असरदार है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Exit mobile version