Home मनोरंजन ‘भिड़ू’ शब्द का इस्तेमाल करने पर आएगी शामत! Jackie Shroff ने लगाई...

‘भिड़ू’ शब्द का इस्तेमाल करने पर आएगी शामत! Jackie Shroff ने लगाई दिल्ली हाई कोर्ट से ये गुहार

Jackie Shroff: जैकी श्रॉफ का पॉपुलर डायलॉग 'भिड़ू' का इस्तेमाल बिना इजाजत के नहीं कर सकेंगे आप, एक्टर ने हाई कोर्ट में लगाई गुहार, आइए जानते हैं आखिर क्या है पूरा माजरा।

0
Jackie Shroff
Jackie Shroff

Jackie Shroff: यह सच है कि फिल्म के कई डायलॉग को बोलकर लोग एक दूसरे को चिढ़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ते हैं लेकिन एक्टर इस बात को लेकर कोर्ट का दरवाजा खटखटाते हैं। इस लिस्ट में जैकी श्रॉफ का नाम भी शुमार हो गया है। ‘भिड़ू’ कहने वालों की नहीं रहेगी खैर। जैकी श्रॉफ ने कोर्ट में दाखिल की एक याचिका और कहा उनकी पहचान का किया जा रहा है गलत इस्तेमाल। दरअसल अपने अंदाज ‘भिड़ू’ को लेकर चर्चा में रहने वाले जैकी श्रॉफ ने लोगों को सबक सिखाने की ठान ली है और वह पहुंच गए कोर्ट। आइए जानते हैं क्या है पूरा माजरा।

अधिकारों की रक्षा करने की मांग

दरअसल जैकी श्रॉफ ने दिल्ली हाई कोर्ट में एक याचिका दायर की है जिसमें उन्होंने अपनी पहचान और प्रचार से जुड़े अधिकारों की रक्षा करने की मांग की है। दरअसल अगर आप जैकी श्रॉफ के फैन है तो आप यह जानते होंगे कि वह ‘भिड़ू’ शब्द बोलकर लोगों से मुलाकात करते हैं लेकिन आम लोगों के बीच यह शब्द इतना चर्चा में है कि लोग अक्सर इसका इस्तेमाल अनेक मामलों में करते हैं।

दायर किया गया मुकदमा और समन जारी

एक्टर जैकी श्रॉफ ने अपने व्यक्तित्व और प्रचार अधिकारों की सुरक्षा की मांग करते हुए दिल्ली उच्च न्यायालय का रुख किया। एक्टर की जानकारी के बिना उनके नाम फोटो आवाज और शब्द ‘भिड़ू’ का उपयोग करने वाली विभिन्न संस्थाओं के खिलाफ मुकदमा दायर किया गया है। अब ऐसे में कोई भी ‘भिड़ू’ शब्द का इस्तेमाल नहीं कर सकेगा। एक्टर की अनुमति के बिना ऐसा करने पर आपको इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। कोर्ट की तरफ से समन जारी किया गया है। एक्टर ने अपनी पर्सनालिटी और पब्लीसिटी राइट्स की सुरक्षा की मांग की है।

ये एक्टर भी पहुंच चुके हैं कोर्ट

बता दें कि जैकी श्रॉफ वह पहले एक्टर नहीं है जिन्होंने इस मामले में दिल्ली हाई कोर्ट का रुख किया है बल्कि इससे पहले बिग बी अमिताभ बच्चन और अनिल कपूर भी हाईकोर्ट में याचिका दर्ज कर चुके हैं। उन्होंने भी अपनी सुरक्षा की मांग की थी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Exit mobile version