Saturday, October 19, 2024
Homeमनोरंजनबॉलीवुड अभिनेत्री और सांसद Kangana Ranaut को बड़ी राहत! Emergency मूवी को...

बॉलीवुड अभिनेत्री और सांसद Kangana Ranaut को बड़ी राहत! Emergency मूवी को मिला सेंसर सर्टिफिकेट, जानें पूरी डिटेल

Date:

Related stories

‘मेरे विचार पार्टी के स्टैंड…,’ कृषि कानून पर Kangana Ranaut की सफाई; जानें क्यों उठाना पड़ा ये कदम?

Kangana Ranaut: इमरजेंसी (Emergency) मूवी को लेकर चर्चाओं में चल रहीं BJP सांसद कंगना रनौत ने बीते दिन कृषि कानून (Farm Laws) को लेकर एक ऐसा बयान दे दिया जिसको लेकर उनकी मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं।

Kangana Ranaut: कृषि कानून पर बोल कर फंसी कंगना! जानें सांसद बनने के बाद उनके किन बयानों पर छिड़ चुकी है सियासी जंग?

Kangana Ranaut: चर्चित बॉलीवुड (Bollywood) अभिनेत्री व भारतीय जनता पार्टी (BJP) के टिकट पर मंडी (Mandi) से सांसद बनीं कंगना रनौत (Kangana Ranaut) का नाम एक बार फिर सुर्खियों में है।

Sanjauli Mosque Row: हिंदू संगठनों के प्रदर्शन से पहले छावनी बना Kangana Ranaut का संसदीय क्षेत्र, BNS की धारा 163 लागू

Sanjauli Mosque Row: हिमाचल प्रदेश के शिमला शहर में स्थित संजौली नामक स्थान इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब छाया है। दरअसल संजौली में स्थित एक मस्जिद के कथित रूप से अवैध निर्माण को लेकर हिंदू संगठनों द्वारा लगातार विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है।

Kangana Ranaut: इमरजेंसी फिल्म को लेकर काफी विवाद गरमाया हुआ है। इसी बीच बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत को बड़ी राहत मिली है। Kangana Ranaut की ‘इमरजेंसी’ को केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) से यूए प्रमाणपत्र मिला है। निर्माताओं को कुछ दृश्यों में कटौती करने और कुछ दृश्यों में अस्वीकरण जोड़ने के लिए कहा गया है। सीबीएफसी ने फिल्म निर्माताओं से फिल्म में दर्शाई गई ऐतिहासिक घटनाओं पर डिस्क्लेमर देने को कहा है। UA सर्टिफिकेट का मतलब है कि फिल्म को विभिन्न आयु वर्ग के दर्शक देख सकते हैं, लेकिन माता-पिता के मार्गदर्शन के साथ। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इमरजेंसी को समीक्षा के लिए 8 जुलाई को सेंसर बोर्ड के पास भेजा गया था।

मेकर्स ने कोर्ट में की थी अपील

बता दें कि कंगना रनौत की फिल्म ‘इमरजेंसी’ को जब सेंसर बोर्ड की ओर से सर्टिफिकेट नहीं मिला था तो मेकर्स ने बॉम्बे हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। हाई कोर्ट ने CBFC को 13 सितंबर तक, जबलपुर के सिख संगठनों से मिली आपत्तियों या रिप्रेजेंटेशन पर फैसला लेने को कहा है। इमरजेंसी, जिसमें अनुपम खेर, श्रेयस तलपड़े सहित अन्य कलाकार भी शामिल थे, मूल रूप से 6 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली थी।

6 सितंबर को इमरजेंसी फिल्म नहीं हुई रिलीज

आपको बता दें कि 6 सितंबर को इमरजेंसी फिल्म रिलीज होने की डेट थी। हालांकि कोर्ट ने इसपर रोक लगा दी थी, जिसके बाद Kangana Ranaut ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर भावुक पोस्ट लिखा था कि “भारी मन से, मैं घोषणा करती हूं कि मेरे निर्देशित इमरजेंसी फिल्म को स्थगित कर दिया गया है। हम अभी भी सेंसर बोर्ड से प्रमाणन की प्रतीक्षा कर रहे हैं। नई रिलीज की तारीख जल्द ही घोषित की जाएगी। आपकी समझ और धैर्य के लिए धन्यवाद”।

क्या है इमरजेंसी फिल्म को लेकर विवाद?

फिल्म ‘इमरजेंसी’ पर लगातार विवाद चल रहा है। इस फिल्म में कंगना रनौत, भारत की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का रोल निभाती नजर आने वाली हैं। फिल्म का ट्रेलर रिलीज होने के बाद सिख समुदाय ने इसे आपत्तिजनक बताया था। जिसके बाद कई राज्यों में इसे लेकर विरोध प्रदर्शन भी हुआ था।

Latest stories