Wednesday, October 23, 2024
HomeमनोरंजनMadhubala की ये ख्वाहिश रह गई अधूरी, एक शर्त की वजह से...

Madhubala की ये ख्वाहिश रह गई अधूरी, एक शर्त की वजह से टूट गया था दिलीप कुमार संग रिश्ता

Date:

Related stories

Madhubala: बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों की बात करें तो इस लिस्ट में आज भी एक नाम टॉप पर है और वह है मधुबाला (Madhubala)। एक्ट्रेस को किसी पहचान की जरुरत नहीं है क्योंकि वह इंडस्ट्री को कई हिट फिल्में दी हैं। 1960 में रिलीज हुई मशहूर फिल्म ‘मुगल-ए-आजम’ का जादू आज भी दर्शकों पर कायम है। इस फिल्म से मधुबाला दुनियाभर में चर्चा में आ गई थी। करियर में कई सुपरहिट फिल्मों से इंडस्ट्री में सिक्का चलाने वाली मधुबाला की एक ख्वाहिश अधूरी रह गई थी। आइये जानते हैं आखिर क्या चाहत रखती थी मधुबाला।

मधुबाला की यह ख्वाहिश रह गई अधूरी

मधुबाला जिंदगी में बहुत कुछ करना चाहती थी लेकिन असामयिक मौत से वह आज भी सिर्फ कहानी बनकर रह गई हैं। एक्ट्रेस को रियल ब्यूटी कहा जाता है और लोगों के बीच वह चर्चा में रहती हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि एक्ट्रेस एक फिल्म में काम करने की चाहत रखती थी लेकिन उनकी यह इच्छा अधूरी रह गई। मिली जानकारी के मुताबिक मधुबाला ‘बिराज बहू’ फिल्म में काम करना चाहती थी। साल 1954 में रिलीज होने वाली ‘बिराज बहू’ फिल्म में कामिनी कौशल नजर आई थी। मधुबाला इस फिल्म में दिखना चाहती थी लेकिन किसी कारणवश वह नहीं कर पाई।

ये भी पढ़ें: ANIMAL FIRST LOOK: RANBIR KAPOOR के खूंखार लुक को देख यूजर्स ने ली चुटकी, कहा- ‘साउथ की सस्ती कॉपी’

एक्ट्रेस मधुबाला से बेइंतहा प्यार करते थे लीजेंड दिलीप कुमार

बता दें कि मधुबाला और दिलीप कुमार की लव स्टोरी जगजाहिर है। वहीं, रिपोर्ट्स की माने तो मधुबाला के पिता की वजह से दोनों मिल नहीं पाए। वहीं मधुबाला ने अपनी इच्छा से किशोर कुमार से शादी की जो तलाकशुदा थे। दोनों शादी तो कर लिए लेकिन किशोर कुमार के माता-पिता ने मधुबाला को अपनी बहू के रूप में स्वीकार नहीं किया। मधुबाला के दिल में बचपन से छेद था और धीरे-धीरे ये बीमारी गंभीर बनती गई। यही वजह रहा कि एक्ट्रेस महज 36 साल की उम्र में मधुबाला इस दुनिया को अलविदा कह गई।

ये भी पढ़ें: Royal Enfield 500: इस सुपर स्टाइलिश बुलेट मॉडिफिकेशन को देखकर बढ़ गई लोगों की धड़कन, बनाया शानदार

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories