Wednesday, October 23, 2024
HomeमनोरंजनMinahil Malik Tiktok Video से लेकर Actress Oviya MMS Leak तक, लीक्स...

Minahil Malik Tiktok Video से लेकर Actress Oviya MMS Leak तक, लीक्स से बचने के लिए जरूर बरतें ये सावधानियां

Date:

Related stories

Minahil Malik Tiktok Video: यह सच है कि सोशल मीडिया आज की जरूरत बन गई है और लोगों की जिंदगी आज इस पर टिकी है। यही वजह है कि सोशल मीडिया पर तमाम वीडियो वायरल होते रहते है और निशाने पर होती है इंटरनेट सेंसेशन और एक्ट्रेस। जहां बीते दिन पाकिस्तानी Tiktok Actress मिनाहिल मलिक (Minahil Malik)  का प्राइवेट वीडियो वायरल हुआ था तो इससे पहले South एक्ट्रेस ओविया (Oviya) के Oviya MMS Leak क्लिप ने सोशल मीडिया पर सनसनी मचा दी थी। हालांकि वीडियो वायरल होने के बाद इस पर हसीनाएं जवाब भी दे चुकी है कि वह पूरी तरह से फेक और एडिटेड है लेकिन क्या आप जानते हैं कि लीक होने से किस तरह प्राइवेट वीडियो को बचाएं और कैसे रहे सावधान।

Video Leaks से बचने के लिए ध्यान रखें ये बातें

पुराने फोन को बेचने से बचें

अगर आप अपने पुराने फोन को बेचने वाले हैं तो इससे पहले इस बात का खास ख्याल रखें कि उस फोन से सारे डेटा हटे हो। आप इसके लिए रिसेट कर सकते हैं और अपने फोन को पहले की तरह नया कर सकते हैं ताकि कोई भी उस डाटा ना चुरा सके।

Gmail को Login करने में रहे सावधान

अपने मोबाइल और लैपटॉप के अलावा कहीं भी जीमेल लॉगिन करने से पहले इस बात का खास ख्याल रखें कि आपका ड्राइव दूसरे सिस्टम में login ना हो क्योंकि यहां से भी आपके डाटा चोरी हो सकते है और फिर आपके वीडियो लीक हो सकते हैं।

किसी भी शख्स को ना भेजें Private Photo

आज के समय में कई दफा अगर हम किसी से क्लोज होते हैं तो उसे प्राइवेट फोटो या वीडियो भेजते हैं जिसका आगे गलत इस्तेमाल किया जा सकता है इसलिए सावधान रहें।

आंख बंद कर ना करें भरोसा

व्हाट्सएप हो या फिर कोई भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वहां अपनी तस्वीर शेयर करने से पहले इस बात का खास ख्याल रखें कि ये तस्वीरें आपके लिए आगे मुसीबत ना हो। क्योंकि कई एप्स ऐसे मौजूद है जो आपकी तस्वीरों को गलत तरीके से दर्शाने के लिए काफी है।

मोबाइल में App से रहे सावधान

आपके मोबाइल फोन में कई Apps ऐसे होते हैं जो आसानी से आपके फोन के एक्सेस को ले लेते हैं। आप भी जल्दबाजी में किसी भी नए ऐप को इंस्टॉल करने से पहले इस बात की जांच कर ले कि कहीं आपने फाइल्स को एक्सेस करने का अधिकार तो नहीं दे दिया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories