Home देश & राज्य क्यों IC-814: The Kandaharवेब सीरीज को लेकर नेटफ्लिक्स की बढ़ी मुसीबत? Rajeev...

क्यों IC-814: The Kandaharवेब सीरीज को लेकर नेटफ्लिक्स की बढ़ी मुसीबत? Rajeev Chandrasekhar सहित इन BJP नेताओं ने भी उठाए सवाल

Monika Shergill Netflix: क्यों नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज पर उठ रहे हैं सवाल, भाजपा नेताओं ने जमकर साधा निशाना, आइए जानते हैं क्या कहा।

0
Monika Shergill Netflix
Monika Shergill Netflix

Monika Shergill Netflix: नेटफ्लिक्स (Netflix) वेब सीरीज (Web Series) ‘आईसी 814: द कंधार हाईजैक’ (IC-814 The Kandahar Hijack) को लेकर लगातार विवाद जारी है। इस मामले में बीजेपी (BJP) के प्रमुख नेताओं में शुमार राजीव चंद्रशेखर (Rajeev Chandrasekhar) भी कूद पड़े हैं और उन्होंने भी इस वेब सीरीज पर सवाल उठाए हैं। दरअसल इस सीरीज में आतंकियों के हिंदू नाम को लेकर विवाद जारी है और सोशल मीडिया पर बहस छिड़ी हुई है। दरअसल इस वेब सीरीज में दो आतंकियों के नाम भोला और शंकर है जिसे लेकर लोग आलोचना कर रहे है। वहीं दूसरी तरफ नेटफ्लिक्स इंडिया के कंटेंट प्रमुख मोनिका शेरगिल को मंगलवार को सूचना प्रसारण मंत्रालय ने तलब किया है। आइए जानते हैं पूरा माजरा।

Rajeev Chandrasekhar ने कहीं ये बात

दरअसल इस मामले में बीजेपी लीडर राजीव चंद्रशेखर ने कहा, “मुझे आईसी-814 की घटना अच्छी तरह याद है। मैं उस दुर्घटना से अच्छी तरह वाकिफ था और उसके बाद भी मैं इसमें शामिल था। भारत और वास्तव में दक्षिण एशिया का हर आदमी और औरत जानता है कि काठमांडू से आईसी-814 का अपहरण पाकिस्तान के आईएसआई समर्थित आतंकवादियों ने किया था। अब, कोई नहीं सोचता कि अपहरण करने वालों में भारत के कुछ लोग भी थे। तो उस फिल्म में लोगों के हिंदू नाम कैसे हैं, मुझे नहीं पता। लेकिन मुझे बहुत खुशी है कि सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय और भारत सरकार ने इस पर संज्ञान लिया है और नेटफ्लिक्स को तलब किया है।”

Amit Malviya ने भी साधा निशाना

वहीं इससे पहले बीजेपी के प्रमुख नेता अमित मालवीय ने वेब सीरीज को लेकर अपनी बात कही थी जिसमें उन्होंने लिखा था, “आईसी-814 के अपहरणकर्ता खूंखार आतंकवादी थे, जिन्होंने अपनी मुस्लिम पहचान छिपाने के लिए छद्म नाम अपनाए थे। फिल्म निर्माता अनुभव सिन्हा ने उनके गैर-मुस्लिम नामों को आगे बढ़ाकर उनके आपराधिक इरादे को वैध बनाया। परिणाम? दशकों बाद, लोग सोचेंगे कि हिंदुओं ने आईसी-814 का अपहरण किया। पाकिस्तानी आतंकवादियों, जो सभी मुस्लिम हैं, के अपराधों को छिपाने के लिए वामपंथियों के एजेंडे को पूरा किया गया। यह सिनेमा की ताकत है, जिसका कम्युनिस्ट 70 के दशक से ही आक्रामक तरीके से इस्तेमाल कर रहे हैं। शायद उससे भी पहले।यह न केवल लंबे समय में भारत के सुरक्षा तंत्र को कमजोर करेगा/सवाल में डालेगा, बल्कि धार्मिक समूहों से दोष भी हटा देगा, जो सभी रक्तपात के लिए जिम्मेदार हैं।।”

Kangana Ranaut ने कहीं ये बात

इस मामले पर भाजपा नेता और बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत भी निशाना साधती हुई नजर आई और वह ओटीटी प्लेटफार्म और सेंसरशिप पर सवाल करती दिखीं।

क्या है पूरा मामला

लोगों का कहना है कि ‘आईसी 814: द कंधार हाईजैक’ में जब पाकिस्तान के आतंकवादी थे तो उनका नाम हिंदू क्यों रखा गया है। इस वेब सीरीज की कहानी इंडियन एयरलाइंस के विमान आईसी 814 के हाईजैक की है जो 24 दिसंबर 1999 को हुआ था। नेपाल की काठमांडू में त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए उड़ान भरने वाली फ्लाइट को 5 आतंकवादियों ने हाईजैक कर लिया था। सीरीज में इन आतंकियों के नाम चीफ, डॉक्टर, भोला, शंकर और बर्गर के तौर पर दिखाया गया जिसकी वजह से लोगों का गुस्सा फूट पड़ा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version