Home मनोरंजन स्पिन के जादूगर Muttiah Muralitharan के फैंस को मिला रिटर्न गिफ्ट, बायोपिक...

स्पिन के जादूगर Muttiah Muralitharan के फैंस को मिला रिटर्न गिफ्ट, बायोपिक ‘800’ का फर्स्ट लुक हुआ वायरल

0

Muttiah Muralitharan: स्पिन के जादूगर मुथैया मुरलीधरन क्रिकेट की दुनिया का दिग्गज नाम है जिन्होंने दुनियाभर के बल्लेबाजों को अपनी फिरकी गेंदबाजी पर खूब नचाया है। अब इस महान गेंदबाज की जिंदगी पर बायोपिक बनने जा रही है, जिसका फर्स्ट लुक हाल ही में सामने आया है। बता दें, मुथैया मुरलीधरन के 51वें जन्मदिन के मौके पर इस बायोपिक का फर्स्ट लुक रिलीज किया है वो इसका नाम ‘800’ है।

स्लमडॉग मिलेनियर फेम अभिनेता निभाएंगे मुथैया का किरदार

इस बायोपिक में ऑस्कर विनर फिल्म स्लमडॉग मिलेनियर में सलीम का किरदार निभाने वाले अभिनेता मधुर मित्तल मुरलीधरन के अवतार में दिखाई देंगे। पहले साउथ के दिग्गज अभिनेता विजय सेतुपति मुरलीधरन का रोल करने वाले थे पर बात नहीं बनी और ये रोल मधुर मित्तल को मिल गया। इस बायोपिक का नाम मुथैया मुरलीधरन के 800 टेस्ट विकेट्स के ऊपर रखा गया है जो एक विश्व रिकॉर्ड है। फिल्म में मुरलीधरन के क्रिकेट करियर के अलावा उनकी निजी जिंदगी से जुड़े पहलू और संघर्ष को दिखाया जायेगा कि कैसे एक आम लड़का क्रिकेट की दुनिया में स्पिन गेंदबाजी का बेताज बादशाह बन गया। फिल्म का निर्देशन एम एस श्रीपति कर रहे है और फिल्म की स्क्रिप्ट भी उन्होंने ही लिखी है। ये फिल्म मूल रूप से तमिल में बनाई जा रही है,जिसे हिंदी और तेलुगु में भी डब किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: इन Top 5 Web Series में पानी की तरह बहाया गया करोड़ों का बजट, खर्चा सुनकर उड़ जाएंगे होश

मूल रूप से भारतीय है मुथैया मुरलीधरन के पूर्वज

मुरलीधरन के पूर्वज भारत के तमिलनाडु से थे और वो श्रीलंका में चाय के बागानों में मजदूरी करने गए थे, फिर वहीं बस गए। फिल्म के डायरेक्टर बताते है कि ये फिल्म सिर्फ क्रिकेट फैंस के लिए नहीं है बल्कि ये उस हौसले और जज्बे की भी कहानी है जिसमें एक साधारण लड़के को दुनिया का नंबर 1 गेंदबाज बनाया। फिल्म में श्रीलंका में जारी उथल पुथल को भी दिखाया गया है।

मुरलीधरन का क्रिकेट करियर

बता दें, मुरलीधरन ने टेस्ट क्रिकेट में 133 मैच खेले है और 800 विकेट अपने नाम किए हैं। वहीं वन डे क्रिकेट में उन्होंने 350 मैचों में 534 विकेट लेने का कारनामा किया है। विकटों के मामले में वो दुनिया में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उनका बेस्ट बॉलिंग परफॉर्मेंस 51 रन देकर 9 विकेट लेना है और 22 बार वो टेस्ट मैचों में 10 या उससे अधिक विकेट ले चुके हैं।

Exit mobile version