Home मनोरंजन Nitin Desai: क्या इन प्लानिंग के साथ आर्ट डायरेक्टर ने की खुदकुशी!...

Nitin Desai: क्या इन प्लानिंग के साथ आर्ट डायरेक्टर ने की खुदकुशी! मौत के बाद खड़े हो रहे ये बड़े सवाल

0
Nitin Desai

Nitin Desai: बीते दिनों बॉलीवुड इंडस्ट्री को तगड़ा झटका लगा जब यह खबर सामने आई कि आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई ने खुदकुशी कर ली है। उनकी मौत के बाद कई सवाल खड़े हो रहे हैं और इसे सोची-समझी हुई प्लानिंग बताई जा रही है।जी हां, फांसी के फंदे पर लटकने के बाद नितिन भले ही इस दुनिया को छोड़ गए लेकिन उनकी मौत महल अब एक राज बन गई है। इस पर हर तरह से सवाल उठाए जा रहे हैं वही सुसाइड की कई वजह भी सामने आ रही है। आर्ट डायरेक्टर की मौत फिलहाल चर्चा में है। रिपोर्ट की मानें तो कई ऐसी वजह है जो इस बात को बयां करने के लिए काफी है कि यह खुदकुशी सोची-समझी हुई प्लानिंग के साथ की गई है।

रात को स्टूडियो में ही रुके थे नितिन देसाई

एक रिपोर्ट में यह बताया गया है कि नितिन देसाई ने इसकी पहले से प्लानिंग कर रखी थी। सूत्र ने बताया कि एनडी ने पहले से इसकी प्लानिंग की थी इसलिए उन्होंने रात को सिक्योरिटी से सारी चाबियां ले ली थी। उन्होंने अपने लड़के से कहा कि वह उन्हें स्टूडियो में अकेला छोड़ दें क्योंकि उन्हें कुछ काम है. इसके बाद वह उन्हें गेट तक छोड़ने के लिए गए और फिर बाद में उन्हें सुबह 8 बजे आने के लिए कहा।

रिकॉर्डर में नितिन ने किया था कर्ज का खुलासा

इतना ही नहीं रिकॉर्डिंग में नितिन देसाई ने एनडी स्टूडियो को उनसे दूर नहीं करने की गुजारिश की है और यह भी कहा है कि उनका अंतिम संस्कार स्टूडियो नंबर 10 में किया जाए। ऐसे में इस बात की आशंका जताई जा रही है कि नितिन होशो हवास में खुदकुशी की प्लानिंग की थी। वही स्टूडियो से पुलिस ने वॉइस रिकॉर्डर कलेक्ट कर ली है जिसमें नितिन कई दफा कर्ज को लेकर बात कही है।

पूरी तरह दिवालिया हो चुके थे नितिन

बताया जा रहा है कि आर्ट डायरेक्शन के अलावा नितिन ने अपना एक फिल्म स्टूडियो भी खोला था। वहीं उनकी कंपनी करीब 252 करोड रुपए के कर्ज में थी और ऐसे में वह दिवालिया घोषित हो चुके थे। इस बात की पुष्टि हुई है कि नितिन ने 2016 और 2018 में करीब 185 करोड़ रुपए का कर्ज लिया गया लेकिन वह पिछले एक 2 साल से किश्त जमा नहीं कर सके हैं जिसकी वजह से यह बढ़कर 200 के पार हो गया है। वहीं आर्थिक रूप से तंगी झेल रहे नितिन को जब कोई और चारा ना मिला तो उन्होंने अपनी जान दे दी।

बॉलीवुड में नहीं मिल रहा था कोई काम

वहीं एक और खुलासे में यह बात भी सामने आ रही है कि करीब 30 साल के अनुभव के बावजूद नितिन देसाई के पास फिलहाल कोई काम नहीं था और जिसकी वजह से उनकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं हो रही थी। उन्हें बॉलीवुड में कोई काम नहीं मिल रहा था जबकि पहले वह बड़े डायरेक्टर के साथ काम कर चुके थे। गौरतलब है कि नितिन स्वदेश, जोधा अकबर और देवदास जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version