Wednesday, October 23, 2024
HomeमनोरंजनPrabhas Birthday: इस एक फिल्म से बड़े सितारों की लिस्ट में शुमार...

Prabhas Birthday: इस एक फिल्म से बड़े सितारों की लिस्ट में शुमार हुए The Raja Saab एक्टर, करियर के लिए बना माइलस्टोन

Date:

Related stories

Prabhas Birthday: साउथ के सुपरस्टार की बात करें तो निश्चित तौर पर प्रभास (Prabhas) का नाम टॉप पर शुमार है। आज प्रभास सबसे बड़े पैन इंडिया स्टार की लिस्ट में भी शामिल हो चुके हैं लेकिन क्या आपको पता है कि फ्लॉप करियर की शुरुआत करने वाले प्रभास की किस फिल्म ने उन्हें स्टार बना दिया। बहुत जल्द वह ‘द राजा साब‘ (The Raja Saab) फिल्म में नजर आएंगे। आज भले ही प्रभास बाहुबली एक्टर के नाम से जाने जाते हो लेकिन इस एक फिल्म में उन्हें साउथ इंडस्ट्री में पहचान दिलाई और उनके हिट करियर के लिए माइलस्टोन साबित हुई। हम बात कर रहे हैं 2004 में रिलीज हुई उनकी फिल्म वर्षम (Varsham) की जो आज काफी पॉपुलर है। आइए जानते हैं कैसे सुपरस्टार बन गए प्रभास।

इस एक फिल्म से Prabhas बन गए सुपरस्टार

जहां तक प्रभास के करियर की बात करें तो उन्होंने 2002 से साउथ इंडस्ट्री में कदम रखा।तेलुगू फिल्म ईश्वर से एक्टिंग करियर की शुरुआत करने वाले प्रभास की फिल्म लोगों को खास पसंद नहीं आई। ऐसे में बॉक्स ऑफिस पर यह फ्लॉप साबित हुई। लोगों से इसे मिली जुली प्रतिक्रिया मिली लेकिन प्रभास को इससे कोई खास पापुलैरिटी हासिल नहीं हुई। लेकिन 2 साल बाद जब उनकी फिल्म वर्षम रिलीज हुई तो बॉक्स ऑफिस पर छा गए और बन गए सुपरस्टार।

Prabhas Birthday पर जानिए Varsham की कमाई

बॉक्स ऑफिस की बात करें तो निश्चित तौर पर प्रभास की ‘वर्षम’ ने बॉक्स ऑफिस पर काफी रिकॉर्ड्स बनाएं। फिल्म कमाई के मामले में एक माइलस्टोन साबित कर गई जो बाद में प्रभास की करियर के लिए हिट रहा। वर्षम फिल्म को लोगों से खूब प्यार मिला और सुपरस्टार प्रभास बन गए लाखों फैंस के चहेते। रिपोर्ट के मुताबिक प्रभास की वर्षम ने 20 करोड रुपए की कमाई की जो निश्चित तौर पर उस समय के लिए काफी ज्यादा है।

Varsham के बाद Prabhas का हिट करियर

‘वर्षम’ उनके करियर के लिए माइलस्टोन इसलिए साबित हुआ क्योंकि इस एक फिल्म से उन्होंने इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाई। उन्होंने फिर कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा। इसके बाद एक पर एक सुपरहिट फिल्में दी और बन गए मेगास्टार प्रभास। इस फिल्म के बाद वह एक से एक बढ़कर फिल्में दी है जिसमें योगी, एक निरंजन, रेबेल शामिल है जिससे साउथ सुपरस्टार इंडस्ट्री में छा गए।

Prabhas की फिल्म Varsham की कहानी

Sobhan के निर्देशन में बनी फिल्म कॉमेडी, रोमांस और एक्शन का तड़का है जिसे आप आज भी एंजॉय कर सकते हैं। इस फिल्म में वेंकट और शैलजा की मुलाकात ट्रेन में होती है। दोनों के बीच प्यार होता है और वह शादी करना चाहते हैं लेकिन शैलजा के पिता रंगा राव उसकी शादी भद्रन्ना से करवाना चाहते हैं, जो उसे प्यार करता है। अब ऐसे में क्या होगा इस लव स्टोरी का अंजाम इसे देखने के लिए आप इस फिल्म को एंजॉय कर सकते हैं। फिल्म में उनके अपोजिट तृषा कृष्णन है।

पैन इंडिया बनने तक का Prabhas का सफर

इस रोमांटिक लव स्टोरी ने लोगों का दिल जीत लिया और यही वजह है कि प्रभास के करियर के लिए यह फिल्म हिट साबित हुई। उसके बाद 2015 में आई उनकी फिल्म बाहुबली जिसके बाद वह बन गए पैन इंडिया स्टार। इस फिल्म ने कमाई के मामले में कई रिकॉर्ड्स तोड़ निश्चित तौर पर पैन इंडिया फिल्म को एक अलग पहचान मिली प्रभास के दम पर।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories