Home मनोरंजन व्हाइट साड़ी से लेकर अंडरवाटर बोल्ड लुक तक, Raj Kapoor की इन...

व्हाइट साड़ी से लेकर अंडरवाटर बोल्ड लुक तक, Raj Kapoor की इन हीरोइंस की हॉटनेस देख फिदा हो जाएंगे आप

Raj Kapoor Bold Heroines: राज कपूर की हीरोइन ने कई फिल्मों में की हदें पार और निश्चित तौर पर डायरेक्टर के तौर पर एक्सपेरिमेंट करने में राज कपूर ने कोई कसर नहीं रहने दिया है।

0
Raj Kapoor Bold Heroines

Raj Kapoor Bold Heroines: Bollywood की चमक धमक में सितारों को चमकाने के लिए कई एक्सपेरिमेंट किए जाते हैं और यह बात नई नहीं है। आजकल रिवीलिंग लुक बोल्ड सीन्स, पूल डांस और पार्टी हर फिल्म की जान बन गई है। लेकिन क्या आपको पता है सिर्फ आज ही नहीं पुराने जमाने के डायरेक्टर भी अपनी फिल्म को हिट करने के लिए एक अलग तड़का लगाने का खास ख्याल रखते थे। निश्चित तौर पर इस लिस्ट में शामिल है राजकपूर (Raj Kapoor) जो एक फिल्म डायरेक्टर के तौर पर अपनी फिल्मों में अलग-अलग एक्सपेरिमेंट करने को लेकर जाने जाते हैं। यही वजह है कि उनकी हर फिल्म में हीरोइंस के साथ खास एक्सपेरिमेंट किया जाता था।

Raj Kapoor Bold Heroines का व्हाइट साड़ी को लेकर प्यार

राजकपूर अपनी फिल्मों में हीरोइन को व्हाइट साड़ी में बोल्ड दिखाते थे। ‘राम तेरी गंगा मैली’ में मंदाकिनी का अवतार हो जो सालों बाद फैंस देखने के बाद मंत्रमुग्ध हो जाते हैं। इसके अलावा भी राजकपूर साहब ने ‘सत्यम शिवम सुंदरम’ फिल्म में जीनत अमान को व्हाइट साड़ी में दिखाया था।

Raj Kapoor Bold Heroines में नरगिस के साथ कई बोल्ड सीन्स रहे चर्चा में

राजकपूर ने नरगिस के साथ कई एक्सपेरिमेंट किए और ऐसे में सबसे ज्यादा हिट रही ‘आवारा’ फिल्म का वह सीन जिसमें तोलिए में नरगिस राज कपूर के सामने कपड़े बदलती नजर आती है।

Raj Kapoor Bold Heroines में सिमी ग्रेवाल के सीन से मच गया था बवाल

सिमी को टीचर की भूमिका में राज कपूर लाए थे वह भी अपने बेटे ऋषि कपूर की फिल्म में जहां वह खेत में कपड़े बदलती हुई नजर आती है। यह काम कोई और नहीं सिर्फ राजकपूर ही कर सकते थे।

मेरा नाम जोकर में Raj Kapoor Bold Heroines के साथ एक्सपेरिमेंट

‘मेरा नाम जोकर’ राज कपूर की सबसे बेहतरीन फिल्मों की लिस्ट में शुमार है इसमें एक रूसी एक्ट्रेस काफी चर्चा में आई थी जो इसमें लड़के की किरदार में नजर आ रही थी लेकिन अचानक से राजकपूर साहब ने उस एक्ट्रेस को बोल्ड दिखा दिया और यह सीन आज भी लोग नहीं भूल पा रहे हैं।

Raj Kapoor Bold Heroines में अंडरवॉटर कैमरे का इस्तेमाल

पद्मिनी कोल्हापुरी के साथ राजकपूर ने ही किया था यह एक्सपेरिमेंट। इसके अलावा राज कपूर की फिल्म ‘संगम’ में वैजयंती माला रेड स्विमसूट में नजर आई और इस दौरान वह अंडरवाटर बोल्डनेस की हदें पार कर रही थी। यही वजह है कि सालों बाद भी इस सीन को लोग खूब पसंद करते हैं।

Raj Kapoor Bold Heroines में स्विमसूट में डिंपल कपाड़िया का अंदाज

राज कपूर की बोल्ड एक्ट्रेस की बात करें तो इस लिस्ट में डिंपल कपाड़िया का नाम भी शामिल है जिन्होंने रेड स्विम सूट पहनकर नजर आई वह भी राज कपूर की फिल्म में जिससे उन्होंने डेब्यू किया। उस समय वह सिर्फ 16 साल की थी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version