Wednesday, October 23, 2024
Homeमनोरंजनआखिर क्यों OTT के कंटेंट पर फूटा Salman Khan का गुस्सा, सेंसरशिप...

आखिर क्यों OTT के कंटेंट पर फूटा Salman Khan का गुस्सा, सेंसरशिप को लेकर कह दी ये बड़ी बात

Date:

Related stories

Salman Khan: अगर यह कहे कि आज का जमाना ओटीटी का जमाना है तो यह कहना गलत नहीं होगा। यह बात सच है कि दर्शक आज फिल्मों से ज्यादा ओटीटी की वेब सीरीज पर भरोसा करते हैं। सिनेमाघरों में लंबी लाइन लगाने के बदले लोगों को घर बैठे ओटीटी पर फिल्में और वेब सीरीज देखना पसंद है। यही वजह है कि आए दिन कई फिल्में और वेब सीरीज रिलीज हो रही हैं। अब इस सब के बीच बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान ने भी ओटीटी कंटेंट को लेकर नाराजगी जाहिर की है। हाल ही में उन्होंने कहा है कि ओटीटी के कंटेंट को लेकर सेंसरशिप होना जरूरी है। आइये जानते हैं क्या है पूरी खबर।

ओटीटी पर भी सेंसर है जरुरी

68वें फिल्फेयर अवॉर्ड्स के दौरान सलमान खान ने कहा कि ओटीटी के कंटेंट में सेंसर जरुरी है क्योंकि यह समाज और हमारे देश के लिए अच्छा रहेगा। उन्होंने कहा है कि क्वालिटी और जो कंटेंट ओटीटी पर दिखाए जाते हैं उन्हें सुधार की जरूरत है ताकि हमारे समाज को इसका गलत मैसेज ना जाए। उन्होंने कहा कि ”कुछ लोगों का कहना है कि यह लोगों को कूल बना रहा है लेकिन मेरा मानना है कि ऐसा बिलकुल नहीं है। राम गोपाल वर्मा ने इसकी शुरुआत भले ही की हो लेकिन अब इस तरह के कंटेंट को सब बना रहे हैं।”

ये भी पढ़ें: Upcoming Web Series-Movies: इस हफ्ते मिलेगा मनोरंजन का महाडोज, ये फिल्में-सीरीज मचाएंगी धमाका

हम हिन्दुस्तान में रहते हैं

सलमान खान ने कहा कि “मैं 1989 से इंडस्ट्री में हूं लेकिन मैंने इस तरह के कंटेंट पर कभी काम नहीं किया। गाली-गलौच और वल्गरिटी को जिस हद तक ओटीटी पर परोसा जा रहा है उसपर सेंसर लगना जरूरी है। आपको यह समझना चाहिए कि आज छोटे-छोटे बच्चों के पास फ़ोन होते हैं ऐसे में अगर वह पढ़ाई को छोड़कर ये कंटेंट देखें तो अच्छा लगेगा। हमें याद रखना होगा कि हम हिन्दुस्तान में रहते हैं। ऐसे में कंट्रोल जरुरी है।”

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories