Wednesday, October 23, 2024
HomeमनोरंजनBirthday Special: डांस में माहिर Terence Lewis बना चुके हैं वर्ल्ड रिकॉर्ड,...

Birthday Special: डांस में माहिर Terence Lewis बना चुके हैं वर्ल्ड रिकॉर्ड, इस कारनामे के चलते गिनीज बुक में है नाम दर्ज

Date:

Related stories

Terence Lewis ने Easter को इन सेलब्स के साथ किया सेलिब्रेट, Malaika Arora की येलो ड्रेस पर टिकी फैंस की नजरें

Malaika Arora: टेरेंस मलाइका अरोड़ा और गीता मां के साथ नजर आ रहे हैं। इस दौरान मलाइका अरोड़ा ने साबित किया कि वह एक रियल फैशननिष्टा हैं और वह किसी भी लुक में कमाल दिखा सकती हैं।

Terence Lewis Birthday Special: टेरेंस लुईस वह कोरियोग्राफर जिन्होंने अपनी उंगलियों पर कई बड़े सेलेब्स को नचा चुके हैं। बड़े सितारों को चुटकियों पर नचाने वाले टेरेंस 10 अप्रैल को अपना जन्मदिन मना रहे हैं और आज उन्हें दुनिया जानती है। अपने हुनर और जिद के दम पर सपने को साकार करने वाले टेरेंस का यहां तक पहुंचना किसी मुश्किल रास्ते से कम नहीं था। उन्होंने अपने मेहनत के दम पर अपनी एक अलग पहचान बनाई है जो काफी खास है।बचपन से ही डांस में रूचि रखने वाले इस कोरियोग्राफर के पापा नहीं चाहते थे की उनका बेटा डांस में दिलचस्पी ले और वह चाहते थे कि टेरेंस भी पढ़ाई कर अपने पिता का नाम रौशन करें।

बचपन से ही डांस में दिलचस्पी

हर चीज को पीछे छोड़ते हुए जब टेरेंस को स्कूल में एडमिशन मिला तो इस दौरान उन्हें एक डांस कॉम्पिटिशन में पार्टिसिपेट करने का मौका मिला। टेरेंस ने ना सिर्फ इस कॉम्पिटिशन में पार्टिसिपेट किया बल्कि इसमें जीत भी दर्ज की। इस जीत के बाद टेरेंस ने जैसे डांस को अपना जूनून बना लिया। वह छिपकर कत्थक सिखने लगे और फिर जैसे वह आगे बढ़ते ही गए।

ये भी पढ़ें: Birthday Special: सलमान की हीरोइन की लव स्टोरी है सुपरहिट, प्यार के खातिर Ayesha Takia ने कबूल किया था इस्लाम

सिनेमा से लेकर टीवी शो में आ चुके हैं नजर

रिपोर्ट्स की माने तो टेरेंस को ‘लगान’ में कोरियोग्राफी का मौका मिला। इस फिल्म के बाद उन्हें अपने काम में मजा नहीं आया और उन्होंने कुछ समय तक इससे दूरी बना ली। बाद में उन्होंने एक फिटनेस इंस्ट्रक्टर के तौर पर कई बॉलीवुड सेलेब्स के साथ काम किया। इसके बाद वह फिटनेस इंस्ट्रक्टर और कोरियोग्राफर बनकर काम करते रहे। वहीं बाद में वह टीवी रियलिटी शो में जज बनकर चर्चा में आए। बाद में उन्होंने ‘इंडिया बेस्ट डांसर’, ‘डांस इंडिया डांस’, ‘नच बलिए’ जैसे शो में बतौर जज काम किया और अपनी एक अलग पहचान बनाई।

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बना चुके हैं टेरेंस

बता दें कि बिग बाजार एंथम ‘द डेनिम डांस’ में काम करने के बाद उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए देश के लोगों को अपना डेनिम डांस फोटो शेयर करने के लिए कहा था। इस तरह टेरेंस ने ‘वर्ल्ड्स लारजेस्ट फोटोबुक’ का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम किया था। एक्टर हॉलीवुड फिल्म ‘ब्यूटी एंड द बीस्ट’ को भी कोरियोग्राफ कर चुके हैं। अगर टेरेंस की जिंदगी की उपलब्धियों को देखे तो यह अपने आप में बहुत बड़ी बात है।

ये भी पढ़ें: IPL Viral Video: Brendon Mccullum ने आईपीएल के पहले सीजन में खेली थी आतिशी पारी, महज 23 गेंदों पर लगाए थे 118 रन

 

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories