Home मनोरंजन Cannes Film Festival 2024 में दिखेगा भारत की इन 7 फिल्मों का...

Cannes Film Festival 2024 में दिखेगा भारत की इन 7 फिल्मों का जलवा

Cannes Film Festival 2024 में भारत की एक या दो नहीं बल्कि एक साथ 7 शानदार फिल्में अपना जलवा भिखेरती नजर आएगी। चलिए उनके नामों पर एक नजर डालते हैं।

0
Cannes Film Festival 2024

Cannes Film Festival 2024: कांस फिल्म फेस्टिवल हर साल चर्चाओं में बना रहता है यह उन मोस्टअवेटेड इवेंट्स में से एक हैं जिसका लोग हर साल बेसब्री से इंतज़ार करते हैं। और लोग इवेंट में आ रही सभी हस्तियों के साथ-साथ फिल्म्स की स्क्रीनिंग को लेकर भी काफी एक्साइटेड रहते हैं। यहीं हर बार की तरह इस साल Cannes Film Festival 2024, 14 मई से लेकर 25 मई 2024 तक ऑर्गनाइज किया जा रहा है। अगर आप भी इस इवेंटमें स्क्रीन की जाने वाली फिल्म्स के नाम जानना चाहते हैं तो, चलिए उनके नामों पर एक नजर डालते हैं।

इन 7 फिल्मों की होगी स्क्रीनिंग

कांस फिल्म फेस्टिवल में अलग-अलग देशों की मूवी को स्क्रीन किया जाता है और इस बार इस इवेंट में भारत की 1 या 2 नहीं बल्कि एक साथ 7 फिल्मों की स्क्रीनिंग की जाएगी। चलिए जानते हैं वह कौन-कौन सी फिल्में हैं।

1. ऑल वी इमैजिन ऐज़ लाइट

पायल कपाड़िया की पहली फिल्म ऑल वी इमैजिन ऐज़ लाइट कांस फिल्म फेस्टिवल के यूएन सर्टेन रीगार्ड्स में भारत को रिप्रेजेंट करने जा रही हैं। यहीं आपको बता दें, फिल्म में दो महिलाओं की इच्छाओं और उनके सपनों को दिखाया गया है।

2. सनफ्लावर्स वर द फर्स्ट वंस टू नो

FTTI के स्टूडेंट द्वारा बनाई गई यह शॉर्ट फिल्म सनफ्लावर्स वर द फर्स्ट वंस टू नो भी कांस फिल्म फेस्टिवल में कई बड़ी फिल्मों को टक्कर देती नजर आएगी। यहीं बता दें यह फिल्म एक बुढी महिला की काहानी पर आधारित है।

3. इन रिट्रीट

फिल्म इन रिट्रीट को कांस फिल्म फेस्टिवल में एसआई डी सेक्शन की जगह मिली हैं यहीं, इस फिल्म में एक आदमी के खोज करने और उसके संघर्षों को दर्शाया गया है।

4. द शेमलेस

कांस फिल्म फेस्टिवल में यूएन सर्टेन रीगार्ड्स के लिए चुनी गई यह फिल्म द शेमलेस में इंडियन सेक्स वर्कर की कहानी और इच्छाओं को दिखाया गया है।

5. मंथन

1976 में आई श्याम बेंगल की फिल्म मंथन भी 77th कांस फिल्म फेस्टिवल में भारत की सभ्यताओं और आदर्शों को रिप्रेजेंट करती नजर आएगी। बता दें, मंथन तीसरी ऐसी फिल्म है जिसे कांस में प्रसारित करने के लिए रीस्टोर किया गया है।

6. संतोष

शहाना गोस्वामी की फिल्म संतोष भी इस बार कांस फिल्म फेस्टिवल में अपना जलवा दिखाती और कई बड़ी फिल्मों को कंपीट करती नजर आएगी। बता दें, फिल्म में महिलाओं की हिम्मत और उनके शानदार काम को दिखाया गया है।

7. सिस्टर मिडनाइट

हर किसी के रौंगटे खड़े कर देने वाली इस फिल्म सिस्टर मिड नाईट को भी कांस फिल्म फेस्टिवल में स्क्रीनिंग के लिए चुना गया है। यहीं इस मूवी में, हाउसवाइफ की दुखभरी कहानी को दर्शाया गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Exit mobile version