Home हेल्थ Covid के वापस आने से लोगों पर पड़ रहा बुरा प्रभाव, इन...

Covid के वापस आने से लोगों पर पड़ रहा बुरा प्रभाव, इन 4 बीमारियों से हुए परेशान

0

Covid: एक बार फिर कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। बता दें, रोजाना संक्रमण दर में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। ऐसी स्थिति में लोग फिर से सहम गए हैं। वहीं लोगों में सावधानियों की कमी देखी जा रही है। इसके कारण रोजाना कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। वहीं कोरोना का बुरा प्रभाव भी लोगों पर देखने को मिल रहा है। इसके कारण इन बीमारी का खतरा काफी हद तक बढ़ गया है। इससे व्यक्ति की जान भी जा रही है। तो आइए जानते हैं, कौनसी है वो बीमारी जिसके कारण इन बीमारियों का खतरा काफी बढ़ रहा है।

बढ़ रहे हैं हार्ट अटैक के मामले

कोरोना के कारण लोगों की स्थिति खराब होती जा रही है। बता दें, आज कल के समय में अक्सर लोगों की मौत नांचते-गाते, एक्सरसाइज करते हुए हार्ट अटैक से हो रही है। इस स्थिति में लोगों का और हेल्थ एक्सपर्ट्स का कहना है कि कोरोना के होने के बाद व्यक्ति को हार्ट की खराब स्थिति का सामना करना पड़ सकता है। वहीं इसका प्रभाव हार्ट पर अधिक पड़ा है। इसके कारण हार्ट अटैक की संभावना काफी हद तक बढ़ गई है।

मेंटल डिसऑर्डर का बढ़ रहा खतरा

कोरोना का नकारात्मक असर लोगों के मस्तिष्क पर पड़ा है। इससे लोग तनाव और डिप्रेशन की ओर अधिक जा रहे हैं। वहीं जब लॉकडाउन के समय लोग घर में बंद थे, तो ऐसी हालात पैदा होने लगी। वहीं लोग अकेले रहने के कारण तनाव, डिप्रेशन और मेमोरी लॉस जैसी समस्या के शिकार होते गए।

Also Read: Oral Hygiene Tips: सिर्फ ब्रश करने से दांत नहीं होते साफ और मजबूत, ये करें और पलभर में मुंह की बदबू से पाएं राहत

ब्लड प्रेशर की समस्या

अक्सर लोगों में कोरोना के बाद टेंशन से हाई ब्लड प्रेशर की समस्या देखने को मिल रही है। आए दिन युवा भी इस गंभीर बीमारी के शिकार हो रहे हैं। आपको बता दें, इसका सीधा प्रभाव व्यक्ति के हार्ट पर पड़ता है। वहीं इससे हार्ट अटैक की समस्या बढ़ जाती है।

बढ़ रही लंग्स की प्रोब्लम

समय के साथ लंग्स की प्रोब्लम काफी तेजी से बढ़ रही है। बता दें, कोरोना का असर फेफड़ों पर अधिक पड़ा है। इसके कारण व्यक्ति को सांस संबंधित समस्याओं से गुजरना पड़ रहा है। इसलिए कोरोना संक्रमित मरीजों को थोड़ा सावधान और खुद पर ध्यान देने की जरूरत है।

Also Read: Budget Session 2023: संसद हुई अनिश्चितकाल के लिए स्थगित, बजट सत्र का आखिरी दिन भी चढ़ा विपक्षी  हंगामे की भेंट

डिस्क्लेमर: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों को केवल जानकारी के रूप में लें। DNP News Network/Website/Writer इनकी पुष्टि नहीं करता है। इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें।

Exit mobile version