Thursday, October 24, 2024
Homeहेल्थBeer Benefits: बियर पीने के ये 5 फायदे कर देंगे हैरान, तनाव,...

Beer Benefits: बियर पीने के ये 5 फायदे कर देंगे हैरान, तनाव, घबरावट और थकान की समस्या से मिलेगा छुटकारा

Date:

Related stories

Punjab By-Election के लिए AAP की झोंकी ताकत! CM Mann के विजय मंत्र को लेकर चुनावी मैदान में उतरे कार्यकर्ता

Punjab By-Election: पंजाब की 4 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर बिगुल बच चुका है। चुनाव आयोग (Election Commission) की ओर से जारी शेड्यूल के मुताबिक राज्य की डेरा बाबा नानक, चब्बेवाल (आरक्षित), गिद्दड़बाहा और बरनाला सीट पर 13 नवंबर को मतदान होगा।

Beer Benefits: मनुष्य के लिए शराब का सेवन करना हानिकारक माना जाता है लेकिन इसका सीमित मात्रा में सेवन किया जाए तो इससे कई तरह के फायदे भी होते हैं जो हमारे लिए जरूरी है। शराब के अलावा बियर जो और अंगूर को सड़ा कर तैयार की जाती है। किए गए शोध के मुताबिक बताया जाता है कि अगर डियर का भी सीमित मात्रा में सेवन किया जाए तो इसके कई सारे फायदे हो सकते हैं। आईए जानते हैं कि इसके पांच अनोखे फायदे कौन से हैं।

दूर होगा तनाव

बियर को लेकर किए गए शोध के मुताबिक बताया जाता है कि अगर सीमित मात्रा में आप बीयर का सेवन करते हैं तो इससे तनाव से छुटकारा मिल सकता है। आज के समय में बदलती लाइफस्टाइल और कामकाज के चलते लोग ज्यादा तनाव और घबराहट महसूस करते हैं। अगर आप तनाव से छुटकारा पाना चाहते हैं तो 350 मिलीग्राम से ज्यादा बीयर का सेवन ना करें।

किडनी स्टोन में फायदेमंद है बीयर

लोगों का मानना है कि यदि आपको किडनी स्टोन की परेशानी है तो बियर पीने से इसे बाहर निकाला जा सकता है। वहीं कई लोग किडनी स्टोन होने पर बीयर पीने की सलाह देते हैं।

ग्लोइंग होती है स्किन

यदि आप ग्लोइंग स्किन प्राप्त करना चाहते हैं तो इसके लिए आप सीमित मात्रा में बीयर का सेवन कर सकते हैं। बीयर में हॉप्स और खमीर जैसे तत्व पाए जाते हैं जो त्वचा के लिए काफी अच्छे होते हैं। साथ ही के शरीर में हुए जख्म को भी कम कर देते हैं। इसी वजह से हमारी स्किन ग्लो करने लगती है।

बियर से अल्सर में मिलेगा आराम

शोध के मुताबिक बताया गया है कि 75 मिलीग्राम बीयर लेने से अल्सर की समस्या में आराम मिलता है इसके अलावा बियर के सेवन से अज्जू पाइलोरी इन्फेक्शन का खतरा भी कम हो जाता है। लेकिन इसका सेवन सीमित मात्रा में ही किया जाना चाहिए।

अल्जाइमर में फायदेमंद बीयर

यदि आप अल्जाइमर की समस्या होने से परेशान है तो आप सीमित मात्रा में बीयर का सेवन करें। बता दें कि अल्जाइमर की समस्या होने पर व्यक्ति की यादाश्त कमजोर होने लगती है और वह कई चीजें भूलने लगता ह। बीयर पीने से इसकी रोकथाम की जा सकती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories