Home विडियो Cabbage में होता है ‘दिमाग का कीड़ा’! डॉक्टर से जानिए क्या है...

Cabbage में होता है ‘दिमाग का कीड़ा’! डॉक्टर से जानिए क्या है लॉजिक और खाने का सही तरीका

Cabbage: अगर आप भी कीड़े को सोच कर पत्ता गोभी खाने से करते हैं परहेज तो जानिए क्या कहती हैं डॉक्टर प्रियंका शेहरावत, सोशल मीडिया पर वीडियो किया शेयर।

0
Cabbage
Cabbage

Cabbage: पत्ता गोभी खाने से करते हैं परहेज क्या आपको भी लगता है इसमें होता है दिमाग का कीड़ा। सिर्फ इस सोच के साथ आप इसे अपनी डाइट में शामिल नहीं करते हैं। अगर ऐसा है तो आपको इस बारे में पूरी बात जान लेनी जरूरी है ताकि आप सिर्फ कीड़े के डर से पत्ता गोभी खाने से परहेज न कर सके और आप इस सब्जी का भी लुत्फ उठा सके क्योंकि ये काफी फायदेमंद भी होते हैं। ऐसे में डॉक्टर प्रियंका शेहरावत ने एक वीडियो शेयर कर लोगों को इस बारे में जानकारी देती हुई नजर आई। आइए जानते हैं आखिर क्या कहते हैं डॉक्टर।

इस वजह से होते हैं कीड़े

डॉ प्रियंका शेहरावत ने इस वीडियो में कहा कि पत्ता गोभी मतलब दिमाग का कीड़ा। एक न्यूरोलॉजिस्ट का विचार या एक गलत धारणा है कि गोभी खाने से एक समस्या होती है जिससे ब्रेन वर्म या न्यूरोसिस्टिसरकोसिस के नाम से जाना जाता है जो बच्चों और बुजुर्ग में दौरे पड़ने के लिए एक वजह है लेकिन डॉक्टर का कहना है कि सिर्फ पत्ता गोभी नहीं बल्कि ये अंडे किसी भी बिना धुली हुई सब्जी या सुअर के मांस में रह सकता है और यह समस्या पैदा कर सकता है।

आखिर क्यों है नुकसानदायक

पत्ता गोभी में यह इसलिए देखने को मिलता है क्योंकि इसमें कई लेयर्स होते हैं और हर लेयर साफ करना मुमकिन नहीं हो पाता है। क्योंकि नग्न कीड़े आंख से दिखाई नहीं देते हैं जिस वजह से यह कभी-कभी सब्जियों में रह जाते हैं। यह हमारे लिए नुकसानदायक हो सकता है। डॉक्टर का यह भी कहना है कि यह कोई भी सब्जी में हो सकता है जो जमीन के अंदर उगते हैं लेकिन पत्ता गोभी इसलिए ज्यादा खतरनाक है क्योंकि इसमें लेयर्स होते हैं।

ऐसे खाएं पत्ता गोभी

वहीं डॉक्टर प्रियंका शेहरावत लोगों को यह बताती हुई नजर आती है कि ऐसे में आप सब्जियों को अच्छे से धोकर फिर खाए। पत्ता गोभी की बात करें तो आप उसे उबालकर बना सकती हैं ताकि कीड़े के जो अंडे हैं वह नष्ट हो जाए। इससे आपको कोई नुकसान नहीं होगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Exit mobile version