Home हेल्थ Health Tips: हमेशा बेड पर बैठकर भोजन करना हो सकता है खतरनाक,...

Health Tips: हमेशा बेड पर बैठकर भोजन करना हो सकता है खतरनाक, हो सकते है इस दुलर्भ बीमारी के शिकार

0

Health Tips: मौजूदा समय में लोगों ने खराब लाइफस्टाइल की वजह से अपने शरीर को बर्बाद कर दिया है। अक्सर लोग बेड पर बैठकर ही भोजन करना पसंद करते हैं। ऐसे में अगर आप भी इस आदत को अपनाते हैं तो तुरंत सावधान हो जाए। क्योंकि बेड पर बैठकर भोजन करने से हमारा स्वास्थ्य काफी ज्यादा खराब हो जाता है। इसी के साथ कुछ लोगों का मानना है कि, बेड पर बैठकर खाने से बुरे सपने भी आते हैं।

सामने आया हैरान कर देने वाला केस

इसी कड़ी में सिंगापुर की रहने वाली एक हेल्थ एक्सपर्ट में एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में उन्होंने बताया कि, हाल ही में एक अजीबोगरीब के सामने आया है। जिसमें एक शख्स के काम में तेजी से दर्द होने लगा जब डॉक्टर ने कान की जांच करी तो वह देखकर दंग रह गए। दरअसल एक्सपोर्ट ने बताया कि, उस व्यक्ति के कान में कॉकरोच ने 10 बच्चों को जन्म दिया था। यह कॉकरोच शख्स के पूरे कान को खा रहे थे। दरअसल कभी कबार क्या होता है कि, बेड पर बैठ कर खाना खाने से थोड़ा बहुत खाना बिस्तर पर गिर जाता है जिसकी सुगनकर कॉकरोच या मक्खी हमारे बेड पर आ जाते हैं जिसके बाद वो हमारे शरीर के किसी अंग में चले जाते है।

यह भी पढ़ें : Nose Bleeding In Summer: गर्मियों में अगर आपकी नाक से भी बहता है खून, तो छुटकारा पाने के लिए आज ही अपनाएं ये तरीके

फट जाएंगे कान के पर्दे

ऐसे में हेल्थ एक्सपर्ट ने कहा कि, ये एक दुर्लभ घटना है लेकिन लोगों को बेड पर खाना खाने से बचना चाहिए। उन्होंने बताया कि, कई देशों में ऐसे केस भी सामने आए हैं कि जिनमें मरीज के कान के पर्दे तक फट गए हैं। इसी के साथ उन्होंने बताया कि, कॉकरोच के लिए हमारे शरीर में सबसे सुरक्षित स्थान हमारा कान है क्योंकि लोग अक्सर वहां तक पहुंच नहीं पाते हैं ऐसी में वह हमारे कान में अपने परिवार के साथ आराम रह सकते हैं और अपने परिवार को आगे भी बढ़ा सकते हैं।

डिस्क्लेमर: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों को केवल जानकारी के रूप में लें। DNP News Network/Website/Writer इनकी पुष्टि नहीं करता है। इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें। 

ये भी पढ़ें: Goat milk: अमृत के सामान है बकरी का दूध! osteoporosis समेत कई बीमारियों के लिए है रामबाण दवा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version