Home विडियो Health Tips: पेरेंट्स की लम्बी उम्र के लिए भूलकर भी न करें...

Health Tips: पेरेंट्स की लम्बी उम्र के लिए भूलकर भी न करें ये 3 गलतियां, जिंदगीभर रहेगा पछतावा

Health Tips: अपने पेरेंट्स का खास ख्याल रखने के लिए आप इन टिप्स को कर सकते हैं फॉलो जो है बेहद मददगार, अपने माता-पिता को दे एक लंबी और हेल्दी उम्र।

0
Health Tips
Health Tips

Health Tips: अपने माता-पिता को लंबी आयु सब देना चाहते हैं और ऐसे में कुछ गलतियों की वजह से उनकी सेहत पर भी असर देखने को मिल सकता है। ऐसे में आप अपने माता-पिता के स्वास्थ्य के लिए उनकी देखभाल कर सकते हैं और इसके लिए प्रशांत देसाई ने एक वीडियो को शेयर करते हुए लोगों को सचेत करते हुए नजर आए हैं। अगर आप अपने माता-पिता को लंबे समय तक हेल्दी देखना चाहते हैं तो उन्हें चाय और बिस्किट के रूप में ज्यादा चीनी खिलाने से परहेज करें। आइए जानते हैं आखिर क्या कह रहे हैं प्रशांत देसाई।

चाय और बिस्किट ना दें

https://www.dnpindiahindi.in/wp-content/uploads/2024/07/449730588_1011651920554595_3587262164436461151_n.mp4

इस वीडियो में वह बताते हैं चीनी के साथ चाय और बिस्किट खाने से 36 ग्राम चीनी मिलती है जो दैनिक जरूरत से 120% ज्यादा है। अगर इतनी मात्रा में चीनी हर दिन खाया जाए तो इंसुलिन बढ़ सकता है और इसके बाद मोटापा और डायबिटीज का भी सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में प्रशांत देसाई का कहना है कि अपने पेरेंट्स को घी के साथ खाखरा या हेल्दी स्नैक्स दे जो पोषक तत्व प्रदान करते हैं और आपके पैरेंट्स ज्यादा दिन तक आपके साथ रहेंगे।

वेजिटेबल ऑयल से भी करें परहेज

प्रशांत देसाई का कहना है कि जहां तक हो सके वेजिटेबल ऑयल से भी परहेज करने में भलाई है क्योंकि नियमित सेवन करने से मेटाबॉलिज्म डिसऑर्डर्स और खून में ट्राईग्लिसराइड की मात्रा बढ़ सकती है जिसकी वजह से हार्ट डिजीज होने का खतरा होता है। ऐसे में आप अपने पेरेंट्स के खाने में घी या नारियल तेल को शामिल करें। यह कार्डियो हेल्थ के लिए बेहतर विकल्प है।

बाहर के खाने से रखें दूर

स्विग्गी या जोमैटो से आजकल लोग अक्सर आर्डर करते हैं जिसमें ज्यादा चीनी, ज्यादा नमक और पाम तेल की मात्रा होती है। ये भोजन आपके माता-पिता के लिए अनहेल्दी साबित हो सकता है। ऐसे में आप इस बात का खास ख्याल रखें कि बाहर से खाना ऑर्डर करने की बजाय आप उन्हें किसी बढ़िया रेस्टोरेंट में लेकर जाएं जो हेल्दी खाना बनाते हो और खाने की गुणवत्ता का खास ख्याल रखता हो।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version