Home विडियो Health Tips: कभी भी नाश्ते को ना करें स्किप, डॉक्टर से जानिए...

Health Tips: कभी भी नाश्ते को ना करें स्किप, डॉक्टर से जानिए किन 2 लोगों को है विशेष सावधानी की जरुरत

Health Tips: दिनभर एनर्जेटिक रहने के लिए ब्रेकफास्ट बेहद जरूरी है क्योंकि इसकी वजह से आप बीमार भी पड़ सकते हैं। ऐसे में आइए जानते हैं किन लोगों को नाश्ते पर ज्यादा ध्यान देने की है जरूरत।

0
Health Tips
Health Tips

Health Tips: सुबह का पहला और सबसे जरूरी मील माना जाता है ब्रेकफास्ट। डॉक्टर भी कहते हैं कि इसे स्कीप करने से कई बीमारियों का खतरा हो सकता है। ऐसे में इसे इग्नोर करने की गलती बिल्कुल भी ना करें क्योंकि यह आपके शरीर के लिए नुकसानदायक है। अगर आप ब्रेकफास्ट में हेल्दी और पौष्टिक चीज खाते हैं तो दिनभर आप में एनर्जी बरकरार रहती है और यह आपके शरीर के लिए बेहद फायदेमंद है। ऐसे में डॉक्टर प्रियंका शेहरावत ने एक वीडियो को शेयर करते हुए लोगों को खास जानकारी देती हुई नजर आई है और उन्होंने कहा है कि एक डॉक्टर होने के नाते नाश्ते को कभी भी स्किप नहीं करती है।

ब्रेकफास्ट स्किप करना है नुकसानदायक

वीडियो में डॉक्टर प्रियंका बताती हैं कि वह डॉक्टर है लेकिन फिर भी बिना ब्रेकफास्ट किए बाहर नहीं जाती है लेकिन क्या आप जानते हैं कि इसकी क्या वजह है। डॉक्टर के अनुसार दो वजहों से कभी भी नाश्ते के बगैर घर से बाहर नहीं जाना चाहिए क्योंकि यह आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है।

सिर दर्द या माइग्रेन की समस्या

डॉ प्रियंका के अनुसार खाली पेट सिरदर्द की समस्या ज्यादा होती है। अगर आप ब्रेकफास्ट को इग्नोर कर रहे हैं तो यह माइग्रेन हेडेक को बढ़ाने में सबसे ज्यादा असरदार है। ऐसे में अगर आप माइग्रेन मरीज है तो खाली पेट बिल्कुल भी ना रहे। 4 घंटे से ज्यादा खाली पेट रहने से आपका नुकसान हो सकता है इसलिए नाश्ते को कभी भी ना छोड़ें। इंटरमिटेंट फास्टिंग आपके लिए नहीं है।

कम कम्युनिटी वाले लोग

अगर आपमें कम इम्यूनिटी है तो कभी भी नाश्ते को स्कीप ना करें। इम्यूनिटी को बरकरार रखने के लिए और पूरे दिन तरोताजा और एनर्जेटिक रहने के लिए जरूरी है कि आप सुबह का नाश्ता बिलकुल भी ना मिस करें खाली पेट रहने से अपने इन्फेक्शन के चांसेस भी ज्यादा बढ़ जाएंगे। ऐसे में यह जरूरी है कि घर से बाहर निकलने से पहले आप नाश्ते में कुछ ना कुछ जरूर खाएं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version