Home विडियो Nerve Health: नसों में है कमजोरी तो जरूर लें ये पोषक तत्व,...

Nerve Health: नसों में है कमजोरी तो जरूर लें ये पोषक तत्व, इन सुपरफूड्स को करें डाइट में शामिल

Nerve Health: तंत्रिका स्वास्थ्य को मजबूत बनाने के लिए इन फूड आइटम्स को करें डाइट में शामिल, प्रियंका शेरावत ने वीडियो के जरिए लोगों को दी सलाह।

0
Nerve Health
Nerve Health

Nerve Health: नसों की कमजोरी की वजह से यह कई बार समस्याओं का घर बन जाता है और ऐसे में आपके शरीर में ब्लड सरकुलेशन खराब हो सकता है। तंत्रिका स्वास्थ्य के प्रति सजगता रखने के बाद हम नसों की कमजोरी की समस्या से निजात पा सकते हैं। ऐसे में जरूरी है कि आप नसों के लिए उपयोगी पोषक तत्वों के बारे में जान ले। अगर आप तंत्रिका स्वास्थ्य में सुधार करना चाहते हैं तो जरूरी है कि आपको इस बारे में आपको पूरी जानकारी होनी चाहिए। इस समस्या को दूर करने के बारे में डॉक्टर प्रियंका शेहरावत बात करती हुई नजर आई और वह आवश्यक पोषक तत्व के बारे में बता रही है। आईए देखते हैं।

जरूरी पोषक तत्व का रखें ध्यान

डॉ प्रियंका शेहरावत इस वीडियो में यह बताती है कि अगर बात करें तंत्रिका स्वास्थ्य के लिए जरूरी पोषक तत्व अमीनो एसिड, सेलेनियम, आयरन और मैग्नीशियम है जो हमारे को सुधारने के लिए जरूरी है। इससे आपको जरूरी पोषक तत्व शरीर को मिल जाएंगे और यह तंत्रिका स्वास्थ्य में सुधार कर सकती हैं।

इन चीजों को खाने में करें शामिल

वीडियो में डॉ प्रियंका पोषक तत्वों से भरपूर कुछ फूड आइटम्स के नाम भी बात नहीं है जिसका आप सेवन कर सकते हैं।

नट्स एंड सीड्स

इसमें आप बादाम, अखरोट, पंपकिन सीड्स, चिया सीड्स का सेवन आप कर सकते हैं जो बेहद जरूरी है। इसमें आपको सभी पोषक तत्व भरपूर मात्रा में मिल जाएंगे।

अंडे

डॉक्टर प्रियंका के अनुसार आप अंडे की जर्दी को खाने से अगर परहेज कर रहे हैं तो इस आदत को बदल ले क्योंकि पूरा का पूरा अंडा खाने के बाद ही आपको जरूरी तत्व मिलेंगे क्योंकि इसमें विटामिन, मैग्नीशियम की मात्रा होती है।

केला

अगर आप केला खाना पसंद करते हैं तो आप नसों की कमजोरी दूर करने के लिए इसका सेवन कर सकते हैं क्योंकि यह काफी फायदेमंद है।

बींस

नर्व हेल्थ के लिए जरूरी है कि आप अपनी डाइट में बींस को भी शामिल कर ले। हरी पत्तेदार सब्जियों की लिस्ट में बींस को माना जाता है। ऐसे में आप इसका सेवन कर सकते हैं क्योंकि इसमें भरपूर मात्रा में पोषक तत्व होते हैं।

ब्राउन राइस

यह सच है कि आपका हेल्थ के लिए ब्राउन राइस काफी फायदेमंद है और ऐसे में बेहतर तंत्रिका हेल्थ के लिए आप इसे डाइट में शामिल कर सकते हैं।

सी फूड

डॉ प्रियंका शेहरावत के अनुसार सी फूड भी लिस्ट में है ताकि यह आपको सभी पोषक तत्व दे सके। यह नसों की कमजोरी दूर करने के लिए जरूरी है।

पालक और दाल

पालक और दाल में मैग्नीशियम और विटामिन के अलावा अमीनो एसिड सहित कई पोषक तत्व होते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version